केस्को ने लगायी ऑनलाइन भुगतान पर रोक, लंबी लाइन लगकर करिये बिल जमा

News

ABC NEWS: कानपुर में केस्को में ऑनलाइन भुगतान पर रोक से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है. उमस भरी गर्मी में लाइन में लगकर बिल जमा कर रहे हैं. उपभोक्ताओं का कहना है कि केस्को और बैंक की गलती से आम आदमी परेशान है. वहीं, केस्को ने पत्र जारी करके ऑफलाइन तरीके से ही बिल आदि भुगतान करने की अपील की है.

पत्र में कहा गया है कि केस्को, आईसीआईसीआई बैंक के माध्यम से हो रहे ऑनलाइन भुगतान को सुरक्षित एवं उच्च तकनीकी क्षमतावृद्धि करने के लिए कार्य किया जा रहा है. इस कारण ऑनलाइन भुगतान स्थगित किया गया है. उपभोक्ता केस्को के किसी भी नजदीकी कैश कलेक्शन सेंटर के माध्यम से बिल जमा कर सकते है.

ऑनलाइन सर्विस क्रियाशील होते ही सभी उपभोक्ताओं को एसएमएस के माध्यम से सूचना दी जाएगी. कृष्णानगर निवासी और पूर्व पार्षद मदनलाल भाटिया ने बताया कि केस्को कानपुर के निर्णय से उपभोक्ताओं की परेशानी को बढ़ गई है. शहर में छह लाख से अधिक केस्को के उपभोक्ता हैं.

45 से 50 करोड़ रुपये प्रति माह ऑनलाइन भुगतान
उपभोक्ता करीब 45 से 50 करोड़ रुपये प्रति माह ऑनलाइन भुगतान करते हैं. वहीं किदवईनगर कलेक्शन सेंटर में बिजली का बिल जमा करने आए आशुतोष तिवारी ने बताया कि उपभोक्ताओं को गर्मी में लाइन में लगना पड़ रहा है. केस्को और बैंक की गलती का खामियाजा लोगों को उठाना पड़ रहा है.

लगानी पड़ रही हैं लंबी-लंबी लाइनें
बिजली का बिल जमा करने, नए कनेक्शन के लिए पैसा जमा करने के लिए, खराब मीटर को बदलवाने के लिए, अपने घर, व्यापारिक प्रतिष्ठान एवं औद्योगिक प्रतिष्ठान के लिए लोड बढ़ाने के लिए, खराब मीटर को चेक कराने तक के लिए उपभोक्ताओं को लंबी-लंबी लाइनें लगानी पड़ रही हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media