17 जिलों को इलाज देने वाला कानपुर का हैलट जहां मरीजों से ज्यादा कुत्ते, अस्पताल प्रशासन असहाय

News

ABC NEWS: 17 जिलों को इलाज देने वाला हैलट (Kanpur Hallet Hospita) बड़ी मुसीबत में है. कारण यहां घूम रहे आवारा कुत्तों की फौज है. 400 से अधिक कुत्तों का ऐसा आतंक है कि छुटकारा पाने के लिए हर जतन धड़ाम हो गए. परेशान अस्पताल प्रबंधन ने अब नगर निगम से बचाने की गुहार लगाई है. कानपुर शहर के सबसे बड़े अस्पताल हैलट में आवारा कुत्तों की बड़ी फौज आसानी से दिख जाएगी. ओपीडी ही नहीं बल्कि इमरजेंसी और मरीजों के वार्ड तक इनकी चहलकदमी रहती है. दूर-दराज से आने वाले मरीज, तीमारदारों के अलावा यहां के डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ भी परेशान होने के साथ डरे -डरे रहते हैं.

ओटी तक में दुबक जाते 
हैलट में अलग-अलग आठ ऑपरेशन थिएटर हैं। यहां भी कुत्तों की पहुंच दिख जाती है. दरवाजा खुला देख यह ओटी में घुसकर किसी भी कोने में दुबक जाते हैं. कभी मेज तो कभी बेड के नीचे घंटों पड़े रहने के बाद इनकी खबर स्टाफ को मिलती है.

बेड पर चढ़कर सोते, भगाने पर काटने को दौड़ते 
अस्पताल के वार्डों में भर्ती मरीज भी इनकी दहशत से परेशान हैं. मरीज शिवकुमार पाल, सुमंत सिंह, अनुराग वर्मा के अनुसार, बेड पर चढ़कर कुत्ते सोते मिलते हैं. अगर इनको भगाया जाता है तो यह खूंखार दांत दिखाकर काटने तक को दौड़ते हैं. शिकायत करने पर अस्पताल का स्टाफ भी कुछ नहीं करता.

बचाने के लिए नगर निगम से मांग रहे मदद 
प्रमुख अधीक्षक डॉ आरके सिंह के अनुसार, कुत्तों की चहलकदमी व इनकी लगातार बढ़ती संख्या से पूरा अस्पताल परेशान है. यह इतने खूंखार हो चुके हैं कि भगाने पर काटने को दौड़ते हैं. वार्डों से लेकर इमरजेंसी तक घुस जाते हैं. नगर निगम को पत्र लिखकर मदद मांगी है. मरीजों की भी शिकायतें लगातार आ रही हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media