Kanpur: कार्यकर्ताओं का फूटा दर्द, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले- तीन दिसंबर को बताएंगे अपनी ताकत

News

ABC News: (रिपोर्ट: सुनील तिवारी) कांग्रेस की संगठनात्मक बैठक में प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद जब पहली बार अजय राय पहुंचे, तो कार्यकर्ताओं का दर्द फूटकर सामने आ गया. कार्यकर्ताओं ने मंच से दो टूक कहा कि ब्लॉक से जिला स्तर तक जाकर समीक्षा की जाए, केवल लखनऊ और कानपुर में बैठक करने से कांग्रेस को नहीं चलाया जा सकता है. इस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय भी उन्हें आश्वस्त करते हुए नजर आए कि पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता बब्बर शेर है. इस दौरान प्रदेश में गठबंधन को लेकर कहा कि तीन दिसबंर को वह पार्टी की ताकत के बारे में बताएंगे.

हरिहरनाथ शास्त्री भवन खलासी लाइन में हुई संगठनात्मक बैठक में शामिल हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय इस दौरान कार्यकर्ताओं के अंदर ऊर्जा का संचार करते हुए भी नजर आए. उन्होंने कहा कि संगठन को किस तरह मजबूत किया जाए, इसको लेकर सभी के साथ मिलकर काम किया जा रहा है, कार्यकर्ताओं के बल ही चीजें खड़ी हो पाएंगी. उन्होंने कहा कि वह एक—एक कार्यकर्ता को सुनेंगे. ऐसे में जिसके मन में जो भी बात हो, उसे खुलकर रखा जाए. इस दौरान उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता उन्हें सात महीने ​के लिए अपना पूरा समय दे दें.

तीन दिसंबर को बताएंगे पूरी स्थिति
बैठक में लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर भी कार्यकर्ताओं के अंदर उत्सुकता देखी गई. कई कार्यकर्ताओं ने इसको लेकर सवाल भी किए. इस पर अजय राय ने कहा कि तीन दिसंबर तक रूक जाओ. तीन दिसंबर को वह बताएंगे कि यूपी में कांग्रेस 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कि 80 सीटों पर. उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनाव के बाद कर्नाटक के बाद प्रदेश में ​स्थितियां बदली हैं. महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी का मुद्दो तो पूरे देश मेें है. उन्होंने यूपी में कानून व्यवस्था के मामले में योगी सरकार को पूरी तरह से फेल बताया. इस दौरान गोरखपुर, बरेली, देवरिया आदि जगहों पर हुई घटनाओं का जिक्र भी किया. उन्होंने सीएम योगी पर भी झूठ बोलने का आरोप लगाया.

एक हजार मुकदमे लाद दें लेकिन समझौता नहीं
इस दौरान वाराणसी में हुए मुकदमे और उसके संबंध में रासुका में बंद होने का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि सपा शासनकाल में किए गए मुकदमे में शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेराश्वंद नंद गिरी जी महाराज समेत 82 लोगों पर मुकदमा किया गया था लेकिन अब उस मुकदमे में उन्हें छोड़कर बाकी सभी का मुकदमा वापस लिया जा रहा है. मामला तेजी से चलाने की तैयारी है. उन्होंने कहा कि उन पर एक नहीं एक हजार मुकदमे भी लाद दिए जाएं लेकिन वह समझौता नहीं करेंगे. बोले कि यह अंगद पांव है, जहां गाड़ दिया वहां से हटेगा नहीं भले पांव भले ही टूट जाए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media