Kanpur: दिन भर चली हवाओं ने बढ़ाई ठंड, फरवरी भी कंपकंपाएगी, ऐसा रहेगा मौसम

News

ABC News: फरवरी में ठंड पीछा नहीं छोड़ेगी. मौसम विभाग की ओर से जो संकेत मिले हैं. उसमें पहले सप्ताह में ही बर्फीली हवाओं की वजह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की कमी आने के आसार हैं. मंगलवार को अधिकतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस लुढ़ककर 19.2 डिग्री सेल्सियस पर आ गया.
मौसम विशेषज्ञ डॉ. एसएन पांडेय के अनुसार उप्र से सटे पर्वतीय राज्यों उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू में बर्फबारी का सिलसिला तेज होने से मैदानी क्षेत्रों में ठंडक बढ़ु सकती है.

अगले 24 घंटे में यह बदलाव देखने को मिल सकता है. फरवरी के पहले सप्ताह में पहाड़ों से आने वाली बर्फीली हवाओं की रफ्तार पांच से आठ किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है. दिन में धूप होने के बावजूद ठंड तेज रहेगी. ऐसे में लोगों को सलाह दी गई है कि वे सुबह और देर शाम टहलने के समय में अभी बदलाव रखे. धूप निकलने पर ही टहलने जाएं, क्योंकि हवा अधिक रहने के आसार हैं. ऐसे में सिर ढककर रखें, तो बेहतर होगा. इस बीच मंगलवार को सुबह बादलों के बीच हल्की धूप रही. दिन में धूप तेज हुई, लेकिन हवा चलने से ठंडक बनी रही. रात में बादल होने से न्यूनतम तापमान में 7.2 डिग्री की बढ़त दर्ज की गई.
बारिश से फिर स्वस्थ हुई शहर की हवा
तीन दिन से बढ़ रहे प्रदूषण को सोमवार रात हुई बारिश ने धो दिया. शहर के व्यावसायिक क्षेत्र नेहरूनगर से लेकर आवासीय क्षेत्रों में शामिल कल्याणपुर और किदवईनगर में हवा गुणवत्ता सूचकांक सौ का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया. शहर का भी औसत एक्यूआई 62 दर्ज किया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media