Kanpur: ठगों ने इनकम टैक्स कमिश्नर को बनाया निशाना, ऐसे ठग लिए एक लाख रूपए

News

ABC News: आम तौर पर ठगी के मामले आम जनमानस के साथ ही सुने जाते हैं लेकिन इस बार साइबर ठगों ने इनकम टैक्स की अधिकारी के साथ ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम दे दिया. शातिर ठगों ने इनकम टैक्स कमिश्नर के साथ एक लाख रूपए की ठगी कर ली. ठगी का एहसास होने पर इनकम टैक्स कमिश्नर ने कोतवाली थाना में एफआइआर दर्ज करायी है. दरअसल, शातिरों ने ठगी को जो तरीका अपनाया, वह बेहद शातिराना था. इन्होंने प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त की फोटो लगाकर प्रधान आयकर आयुक्त को वाट्सऐप मैसेज भेजकर पूरी वारदात को अंजाम दे दिया.

आयकर विभाग में प्रीति जैन दास प्रधान आयकर आयुक्त के पद पर कार्यरत हैं. प्रीति जैन के मुताबिक उनके पास एक व्हाट्सऐप मैसेज आया और उसमें हाल चाल पूछा, चूंकि जिस नंबर से मैसेज आया था, उसकी डीपी पर प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त शिशिर झा की डीपी लगी थी. इस कारण उन्होंने रिप्लाई कर दिया. इस दौरान उधर से मैसेज आया कि मैं ट्रैवेल में हूं. मेरा गूगल पे काम नहीं कर रहा है. मेरे अकाउंट में एक लाख रुपए डाल दो. प्रीति ने अफसर का मैसेज समझकर फौरन एक लाख रुपए ट्रांसफर कर दिया. बात में कुछ शक होने पर प्रीति जैन ने जब अपने अफसर शिशिर झा से बात की तो उन्होंने रूपए मांगे जाने से इनकार किया. इसके बाद प्रति ने उनकी डीपी लगी व्हाट्सएप नंबर का चैट दिखाया तो उन्होंने बताया कि किसी ने तुम्हारे साथ फ्रॉड किया है. ठगी का पता चलने पर प्रीति ने कोतवाली थाने में ठग के खिलाफ मोबाइल नंबर के आधार पर एफआईआर दर्ज कराई है. कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि प्रधान आयकर आयुक्त प्रीति जैन दास की तहरीर पर मोबाइल नंबर के आधार पर ठग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. साइबर सेल को जांच के लिए मामला ट्रांसफर कर दिया गया है. मामले का खुलासा करने के लिए प्रयास किया जा रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media