Kanpur: नए पुलिस कमिश्नर बोले- महिला सुरक्षा बनाएंगे पुख्ता, छोटी घटना पर भी होगा एक्शन

News

ABC News: (रिपोर्ट: सुनील तिवारी) कानपुर के चौथे पुलिस कमिश्नर के रूप में डॉ. आरके स्वर्णकार ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है. उन्होंने आते ही अपनी मंशा को स्पष्ट करते हुए कहा कि महिला सुरक्षा को पुख्ता बनाया जाएगा और अपराधियों पर नकेल कसी जाएगी. हर छोटी घटना का संज्ञान लेकर अपराधी तत्वों पर शिकंजा कसा जाएगा.

1996 बैच के आईपीएस अफसर डॉ. आरके स्वर्णकार मूलरूप से जयपुर राजस्थान के रहने वाले हैं. कानपुर आते ही उन्होंने सबसे पहले मातहत अफसरों के साथ बैठक कर शहर की नब्ज को समझा.पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि छोटी घटनाओं पर सशक्त कार्रवाई करके शुरूआती स्तर पर ही अपराधियों की मंशा का दमन किया जाएगा, जिससे वह आगे अपराध करने के लिए आगे न बढ़ सकें. इसके साथ ही आम नागरिकों के प्रति पुलिस के रवैये को बेहतर करने पर जोर देने की बात कही. उन्होंने कहा कि जनता को अधिक से अधिक मदद और सहयोग देना उनका लक्ष्य है. माहौल बिगाड़ने वाले आसामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाएंगे. कानपुर की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी पुलिस कमिश्नर ने कहा कि शहर की छवि बनाने में इसका बड़ा योगदान होता है. जहां भी सुधार की गुंजाइश होगी, उसे बेहतर किया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media