Kanpur: होली पर रफ्तार का कहर! सड़क हादसों में 20 की मौत, 24 से अधिक घायल

News

ABC News: कानपुर में ट्रैफिक नियमों को दरकिनार करना शहर के कई परिवारों को महंगा पड़ गया. ड्रंक एंड ड्राइव और ओवर स्पीड ने कई घरों में होली की खुशियां मातम में बदल दी. बुधवार को शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए हादसों में 20 लोगों की मौत हो गई. वहीं, दो दर्जन से अधिक लोग अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. गुरुवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था. हर तरफ चीख पुकार मची हुई थी. जान गवांने वालों में ज्यादातर नवयुवक शामिल हैं.

बाइकों की भिड़ंत में दो की मौत, दो घायल
गजनेर-घाटमपुर संपर्क मार्ग पर लौकहा मोड़ के पास दो बाइकों की आमने सामने भिड़ंत में दो युवकों की मौके पर मौत हो गई. जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए. सचेंडी के रामपुर गांव निवासी मिथुन सैनी (45) होली पर रतनपुर गांव में अपने दोस्त के घर आए थे. वापसी में लौकहा मोड़ के पास सामने से आ रही बेकाबू बाइक ने टक्कर मार दी. हादसे में मिथुन सैनी की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, दूसरी बाइक पर सवार भदरस गांव निवासी रामजी (22), जसवंत यादव (23) व विकास (25) घायल हो गए. पुलिस घायलों को सीएचसी ले गई, जहां डॉक्टरों ने विकास को भी मृत घोषित कर दिया.
कार की टक्कर से बाइक सवार की मौत, साथी घायल
घाटमपुर के अकबरपुर छवैया के पास कार की टक्कर से बाइक सवार ने मौके पर दम तोड़ दिया. हादसे के बाद कार सवार गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गए. फतेहपुर के बड़ोहर गांव निवासी धर्मेंद्र कुमार (25) बाइक से दुरौली गांव निवासी रिश्तेदार रामप्रताप के घर होली खेलने आए थे. शाम को दोनों पेट्रोल डलवाने के लिए बाइक लेकर निकले थे. रास्ते में अकबरपुर छवैया गांव के पास विपरीत दिशा से आई तेज रफ्तार कार ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी.

पेड़ से टकराई कार, चालक की मौत
सजेती के गुजेला गांव के पास अनियंत्रित कार सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई. हादसे में हमीरपुर जनपद के भरुआ सुमेरपुर गांव निवासी शमशुद्दीन (22) की मौत हो गई. बुधवार देर रात वह अपनी कार से वापस घर लौट रहे थे. एसओ सजेती पवन कुमार ने बताया कि परिजनों को सूचना दी गई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.
हादसे में पिचकारी लेने गए पिता समेत तीन की मौत
साढ़ थाना क्षेत्र के पानीपुरवा मोड़ के पास बुधवार दोपहर दो बाइकों में आमने-सामने टकरा गईं. पंचमपुरवा निवासी रामस्वरूप (30) अपने बच्चों को पिचकारी लेने के लिए होली के दिन बाइक से अपने दो साथियों अजीत (30) और राजकुमार (28) निवासीगण पंचमपुरवा (साढ़) के साथ कस्बा साढ़ गए थे. वापस लौटते वक्त पानी पुरवा मोड़ के पास बाइक की सामने से आ रहे दूसरी बाइक से भिड़ंत हो गई. हादसे में दोनों बाइक सवार घायल हो गए. सभी पांचों घायलों को भीतरगांव सीएचसी लाया गया, जहां उपचार के दौरान रामस्वरूप और शिवकरन की मौत हो गई. वहीं इलाज के लिए रेफर रामचंद्र निवासी फतेहपुर की भी मौत हो गई.
बाइकों की भिड़ंत में युवक की मौत
साढ़ थाना के मड़ेपुर गांव निवासी प्रभास कोरी (27) पुत्र जयकिशन कोरी बुधवार को होली के दिन अपने साथी के घर सतरहुली गया था. प्रभास वापस गांव लौट रहा था, तभी सतरहुली गांव किनारे ही तेज रफ्तार दूसरी बाइक ने जोरदार टक्कर मार दी. हादसे के वक्त प्रभास के सिर में गंभीर चोटें आई और इलाज के दौरान सांसें थम गई.
ट्रक की टक्कर से बैट्री ऑटो रिक्शा सवार तीन की मौत
सचेंडी में भौती के पास ट्रक की टक्कर से बैट्री ऑटो रिक्शा सवार वरुण विहार बर्रा आठ निवासी अमित मिश्रा (21), लखनऊ के राजाजीपुरम रिजवी चौराहा निवासी मोहम्मद इरफान (52) और अयोध्या के सिंगौर निवासी धर्मेंद्र (26) की मौत हो गई. हादसे के वक्त तीनों कानपुर से चकरपुर मंडी की ओर जा रहे थे.
अनियंत्रित बाइक बिजली पोल से टकराई बुजुर्ग की मौत
नौबस्ता में गायत्री हॉस्पिटल के पास अनियंत्रित बाइक साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में बिजली के पोल से टकरा गई. हादसे में द्विवेदी नगर नौबस्ता निवासी विष्णु गुप्ता (72) की मौत हो गई. जबकि बाइक की पिछली सीट पर बैठे आवास विकास निवासी कृष्णा और साइकिल सवार हंसपुरम निवासी शिवम सचान घायल हो गए.


ट्रक की चपेट में आने से युवक की मौत
बिधनू में रमईपुर चौराहे के पास बेकाबू एंबुलेंस से बाइक सवार शंभुआ निवासी अनिल कुमार (27) को टक्कर मार दी. हादसे में अनिल की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद चालक एंबुलेंस समेत मौके से भाग निकला. हादसे में पति की मौत से पत्नी ज्योती भाई कल्लू और पंकज का रो रोकर बुरा हाल था.
बेकाबू बाइक डीसीएम में घुसी, दो की मौत
हुनमंत विहार से बसंत विहार कॉलोनी निवासी मजदूर कपिल कुमार वर्मा उर्फ पिंटू (21) की अनियंत्रित बाइक हनुमंत विहार में सड़क किनारे खड़ी डीसीएम में जा घुसी. हादसे में पिंटू की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दूसरी ओर महाराजपुर के बौसर निवासी विनोद कुमार (42) की अनिंयत्रित बाइक थाने के बाहर खडे़ डीसीएम में जा घुसी हादसे में उनकी मौके पर ही मौत हो गई.
अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत
पनकी बी ब्लाक निवासी हर्ष कुमार मौर्या (26) की कानपुर प्रूफ रेंज के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई. वह प्राइवेट जॉब करते थे. बुधवार रात विजय नगर से घर लौटते वक्त हादसे के शिकार हो गए. वह तीन भाईयों मनीष आशीष में सबसे छोटे थे.
दो बाइकों की भिड़ंत में दो युवकों की मौत
शिवराजपुर कस्बे में दो बाइकों की आमने सामने हुई भिड़ंत में दो युवकों की मौत हो गई. शिवराजपुर के वार्ड नंबर पांच निवासी ललित कुमार (31) बुधवार को अपनी बाइक से रामा हास्पिटल में ड्यूटी करने जा रहे थे. वह घर से कुछ दूरी पर पहुंचे ही थे कि सामने से तेज गति से आ रही बाइक ने टक्कर मार दी. हादसे में ललित की मौत हो गई. वहीं दूसरी बाइक पर सवार नर्वल के दीपापुर निवासी प्रदीप कुमार (25) की मौत हो गई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media