Kanpur: सेडलरी कारखाने में लगी भीषण आग, आसपास के मकानों में दिखी दहशत, पाया गया काबू

News

ABC News:  किदवई नगर ओ ब्लाक में बुधवार शाम तीन मंजिला भवन में बने सेडलरी के कारखाने में आग लग गई. आग की लपटों ने भूतल में बने कांच के गोदाम को छोड़कर पूरे भवन को चपेट में ले लिया. कंट्रोल रूम की सूचना पर पहुंची दमकल की सात गाड़ियों ने आग बुझाना शुरू किया है.

जूही सब्जी मंडी ओ-ब्लॉक में बुधवार शाम भीषण आग लग गई। आग इतनी विकराल थी कि आसपास के लोग अपनी दुकान, मकान और गोदाम छोड़कर भाग निकले. दलेलपुरवा निवासी मोहम्मद सुफियान का किदवई नगर ओ ब्लाक में तीन मंजिला भवन है, जिसके भूतल में श्री ट्रेडर्स के नाम की फर्म है, जिसमें कांच के गोदाम है. जबकि पहली से तीसरी मंजिल तक सिविल लाइंस निवासी मोहम्मद इकबाल का सेडलरी का कारखाना है. दीपावली से अब तक कारखाना बंद था, लेकिन बुधवार को पहली मंजिल पर इकबाल के भाई साद बैठे थे. शाम को तीसरी मंजिल पर रखा सेडलरी के माल में आग लग गई. जो कुछ ही देर में दूसरी व पहली मंजिल तक पहुंच गई.

साद शोर मचाते हुए बाहर आया और कंट्रोल रूम पर सूचना दी. मौके पर मुख्य समान अधिकारी एमपी सिंह, एसीपी बाबूपुरवा आलोक सिंह और किदवई नगर, फजलगंज, मीरपुर, जाजमऊ फायर ब्रिगेड सात दमकल पहुंची. दमकलकर्मियों ने पड़ोसी संतोष गुप्ता के मकान की छत पर पहुंचकर आग बुझाना शुरू किया. एसीपी ने बताया कि कारखाना बंद होने के चलते आग से कोई जनहानि नहीं हुई है. आग की भयावहता देख आसपास के सभी मकान, दुकान और गोदाम से लोगों को खाली कराया गया. फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां आग बुझाने के लिए प्रयास कर रही हैं. इसके साथ ही बाबूपुरवा सर्किल फोर्स भी मौके पर मौजूद है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media