Kanpur: लुका छिपी खेल रहा तेंदुआ, इस बार पुलिस को दिखाई अपनी झलक, अलर्ट

News

ABC News: कानपुर में शनिवार रात एक बार फिर तेंदुआ देखने को मिला. इस बार पनकी थाने की पुलिस को देर रात गश्त के दौरान तेंदुआ दिख गया. पुलिस कर्मियों ने वीडियो बनाने के बाद अलर्ट जारी कर दिया है. कानपुर में लगातार तेंदुआ अर्मापुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री कैंपस और नहर पटरी से लेकर आईआईटी के बीच देखा गया है. इसके चलते एक बार फिर से पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है.

एसीपी पनकी निशंक शर्मा ने बताया कि पनकी थाने की पुलिस शनिवार देर रात गश्त पर थी. इस दौरान पनकी नहर किनारे कुछ हलचल सुनाई दी. पुलिस ने अलर्ट होकर देखा तो तेंदुआ नहर किनारे जा रहा था. पुलिस फोर्स ने फौरन तेंदुए का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अलर्ट करते हुए वायरल कर दिया. कानपुर में इससे पहले लगातार कई बार अर्मापुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री कैंपस, अर्मापुर से लेकर पनकी नहर किनारे, राष्ट्रीय शर्करा संस्थान (आईआईटी) और एनएसआई के जंगलों में देखा गया है. शहर के बीच तेंदुए की सक्रियता देख पुलिस ने एक बार फिर से अलर्ट जारी कर दिया है. अर्मापुर से लेकर पनकी नहर पटरी पर कोई भी नहीं जाए. अर्मापुर के जंगल बिलकुल भी सुरक्षित नहीं है. इसके साथ ही आसपास की आबादी को भी अनाउंसमेंट करके अलर्ट कर दिया है. इससे कि किसी भी तरह की जनहानि नहीं हो. अगर तेंदुआ शहर के बीच घुसा या फिर अर्मापुर या अर्मापुर-पनकी नहर पटरी पर कोई रोक के बाद भी गया तो उसके लिए कभी भी खतरा हो सकता है. तीन महीने से कानपुर के इन इलाकों में तेंदुआ डेरा डाले हुए है. वन विभाग की टीम उसे पकड़ नहीं पा रही है.वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से लेकर अर्मापुर-पनकी नहर किनारे, आईआईटी, एनएसआई समेत अन्य जगहों पर कई बार पिंजरा लगाया. लेकिन तेंदुआ वन विभाग के पिंजरे में नहीं फंसा. इतना ही नहीं वन विभाग की टीम ने कई बार कॉम्बिंग भी की लेकिन तेंदुए को तलाश नहीं सके. लेकिन तेंदुआ लगातार अलग-अलग इलाकों में देखा जा रहा है. इससे एक बात तो साफ है कि वन विभाग तेंदुए को पकड़ने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media