Kanpur: बेदर्दी से की गई थी ज्योति की हत्या, पति ने कहा था तब तक चाकू मारते रहना जब तक मर न जाए

News

ABC News: कानपुर के हाईप्रोफाइल और चर्चित ज्योति हत्याकांड में पति पीयूष श्यामदासानी समेत छह लोगों को गुरुवार को दोषी करार दिया गया. अभियुक्तों के दोषी ठहराने के बाद कानपुर में हुआ यह जघन्य हत्याकांड एक बार फिर लोगों की आंखों के सामने कौंध गया. दरअसल, पीयूष ने अपनी प​त्नी ज्योति की हत्या के लिए जो प्लानिंग की थी, वह भी काफी हिलाने वाली थी. पीयूष ने खुद कबूला था कि मर्डर करवाने के लिए 4 लोगों की मदद ली और उनसे कहा था कि तब तक चाकू मारते रहना, जब तक उसकी सांसें न उखड़ जाएं.

27 जुलाई की रात करीब 10 बजे पत्नी को लेकर पीयूष शहर के वरांडा रेस्टोरेंट डिनर के लिए गया. वहां से करीब 11.30 बजे दोनों कार से घर के लिए निकले. पीयूष ने पुलिस को बताया कि रास्ते में चार बदमाशों ने उनकी कार रोक ली और पीयूष को बाहर निकालकर ज्योति को साथ ले गए. रात करीब 2 बजे पुलिस को शहर के पनकी इलाके में कार में एक युवती की डेड बॉडी मिली. इसकी शिनाख्त पीयूष की पत्नी ज्योति श्यामदासानी के रूप में हुई.मामला हाई प्रोफाइल होने की वजह से मौके पर तत्कालीन आईजी आशुतोष पांडेय खुद पहुंचे थे. ज्योति की डेडबॉडी पर सारे गहने और कार में महंगा मोबाइल पड़ा मिलने से पुलिस को शक हुआ. इसके बाद ज्योति के घरवालों ने दामाद पर हत्या का आरोप लगाया. साथ ही पुलिस को पीयूष के किसी दूसरी महिला के साथ अफेयर होने का भी आरोप लगाया. इसके बाद पीयूष पुलिस की राडार में आ गया.

जांच में मर्डर के पीछे अफेयर की बात सच निकली. पुलिस ने उस समय बताया था कि पीयूष का ऑफिस में काम करने वाली एक महिला से अफेयर था. इसकी जानकारी पीयूष के मोबाइल की कॉल डिटेल से मिली थी. पीयूष ने एक नंबर पर वारदात के दिन छह घंटे में 150 एसएमएस किए थे.पूछताछ में पीयूष ने कबूला था- मैंने मर्डर प्लान किया था, क्योंकि मेरे अफेयर में वो रोड़ा बन गई थी. इसमें मैंने 4 लोगों की मदद ली थी. ज्योति की हत्या भी बड़ी बेदर्दी से की गई थी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ज्योति के शरीर पर 17 बार चाकू से घाव की पुष्टि हुई थी. 4 पेट में, 4 गर्दन पर, 2 सिर के पिछले हिस्‍से, 4 पैर और 2 पीछे हिप में चाकू के घाव मिले थे. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पीयूष ने कितनी बेरहमी से पत्नी के मर्डर प्लान किया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media