कानपुर का गर्ल्स हॉस्टल प्रकरण: मोबाइल में कई और अश्लील वीडियो मिले, सुबह 4 बजे तक छोड़ा हॉस्टल

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर में साईं निवास गर्ल्स हॉस्टल में लड़कियों का नहाते वक्त वीडियो बनाने के मामले में पुलिस ने सफाईकर्मी ऋषि को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि उसके मोबाइल में कई छात्राओं से जुडे़ वीडियो मिले हैं. हालांकि, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है. ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि बहुत सेंसेटिव मामला है. अभी कुछ भी हम ओपेन नहीं कर सकते हैं.

सुबह 4 बजे तक खाली होता रहा हॉस्टल

छात्राओं के हॉस्टल के बाथरुम से उनका अश्लील वीडियो बनाने की बात सामने आने के बाद छात्राएं दहशत में हैं. दोपहर से लेकर अगली सुबह शुक्रवार को हॉस्टल खाली होने का सिलसिला जारी रहा. कोई अपने घर चला गया तो कोई अपनी सहेली के रूम पर या फिर रिश्तेदार के यहां शिफ्ट हो गईं. जिन छात्राओं का घर दूर और कानपुर में कोई रिश्तेदार नहीं था सिर्फ वही छात्राएं हॉस्टल में रुकी थीं. उनकी सुरक्षा को लेकर रावतपुर थाने की पुलिस ने महिला कॉन्स्टेबल समेत अन्य पुलिस कर्मियों को हॉस्टल में तैनात कर दिया था.

हॉस्टल के अंदर सफाईकर्मी से पूछताछ का एक वीडियो भी शुक्रवार को सामने आया है. इसमें पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. वहां वॉर्डन और लड़कियां भी खड़ी हैं. पकड़े जाने के बाद आरोपी ऋषि ने मोबाइल से कुछ वीडियो डिलीट कर दिए थे. फिलहाल, पुलिस ने उसका मोबाइल जब्त कर लिया है. बताया जा रहा है कि कभी कमरे में अचानक घुसकर तो कभी बाथरुम के टूटे दरवाजे से आरोपी वीडियो शूट करता रहता था.

बाथरुम के टूटे दरवाजे से वीडियो बना रहा था


सबसे पहले आपको पूरा घटनाक्रम पढ़वाते हैं. गुरुवार की सुबह एक छात्रा बाथरूम में नहा रही थी. इस दौरान हॉस्टल के सफाई कर्मचारी ऋषि ने बाथरुम के दरवाजे के टूटे हिस्से से मोबाइल डालकर वीडियो बनाना शुरू कर दिया. तभी छात्रा की नजर उस मोबाइल पर पड़ी. वह चीखी. उसकी आवाज सुनकर अन्य छात्राएं मौके पर पहुंचीं और सफाईकर्मी ऋषि को पकड़ लिया. इस तरह से इस मामले का खुलासा हुआ.

हॉस्टल के CCTV खराब मिले
मामले की शिकायत मिलते ही सबसे पहले रावतपुर थाने की पुलिस हॉस्टल में जांच करने पहुंची तो दंग रह गई. पूरे हॉस्टल में CCTV लगे थे। मगर एक भी कैमरा चालू हालत में नहीं था. इससे पुलिस का संदेह और बढ़ गया. इसके बाद वार्डन, संचालक समेत अन्य कर्मचारी वहां से भाग निकले तो पुलिस का शक और बढ़ गया.

जांच में एक-एक करके सभी छात्राओं ने अपने बयान सफाई कर्मचारी से लेकर हॉस्टल की वॉर्डन और संचालक के खिलाफ दिए. लेकिन पुलिस ने अभी सिर्फ सफाई कर्मचारी को ही आरोपी बनाया है. अन्य को जांच में शामिल किया है.

सभी पुरुष कर्मचारी फरार

स्वीपर के गिरफ्तार होते ही हॉस्टल से सभी पुरुष कर्मचारी फरार हो गए हैं. इसके बाद लड़कियों ने रातों-रात हॉस्टल खाली कर दिया और अपने घर लौट गईं. स्वीपर के खिलाफ लड़कियां जब मुकदमा लिखवा कर हॉस्टल पहुंचीं तो हॉस्टल के सभी जेन्ट्स कर्मचारी फरार हो गए. लड़कियों का कहना है कि हॉस्पिटल में पांच जेंट्स कर्मचारी हैं.

इस गर्ल्स हॉस्टल में 55 लड़कियां रहती हैं. उन्होंने बताया कि जैसे ही वह एफआईआर करा कर यहां वापस लौटी तो हॉस्टल के सभी पुरुष कर्मचारी फरार मिले, न केयरटेकर है और न ही गार्ड, ऐसे में उनकी सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया है. हॉस्टल के बाहर आसपास मोहल्ले के लड़कों की भीड़ लगी है. कई लड़कियां हॉस्टल छोड़कर चली गईं.

मामले को ठंडा करने का दबाव बनाया

कई लड़कियों के परिजन उन्हें लेने आये है, जो दूर जिलों से आए हैं. घर जा रही एक लड़की ने पूरी आपबीती बताई कि हॉस्टल के कर्मचारी को अश्लील वीडियो बनाते हमने रंगे हाथों पकड़ा, जब उसका मोबाइल चेक किया गया तो उसमें कई सारे वीडियो निकले. इस हॉस्टल में मेडिकल की तैयारी करने वाली लड़कियां रहती हैं.

लड़कियों ने हॉस्टल के वार्डेन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने मामले को ठंडा करने का दबाव बनाया था. गर्ल्स हॉस्टल का मालिकाना हक एक पुलिस अधिकारी के पास है, जो यूपी के एक जिले में एडिशनल एसपी के पद पर तैनात है और इस हॉस्टल में विभिन्न जिलों की कई लड़कियां रहती हैं.

हॉस्टल एक पुलिस अफसर का

खास बात है कि यह हॉस्टल एक पुलिस अफसर का है, जो यूपी के एक जिले में एएसपी के पद पर तैनात हैं. फिलहाल पुलिस ने स्वीपर को गिरफ्तार कर लिया है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media