Kanpur: बोट क्लब में कोच की हुई नियुक्ति, अब बच्चों को दी जाएगी ट्रेनिंग, जानें डिटेल

News

ABC News: गंगा बैराज पर बने बोट क्लब को लेकर हर किसी की उत्सुकता किसी से छिपी नहीं है. इसी उत्सुकता को देखते हुए बोट क्लब में अब न केवल कोच की नियुक्ति की गई है बल्कि बच्चों के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम की शुरूआत होने जा रही है. बोट क्लब में 15 मई से 12 दिनों का ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है. इसमें दो आयु वर्ग के बच्चों को प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा.

बोट क्लब के अध्यक्ष और कमिश्नर डॉ राजशेखर ने बताया कि बोट क्लब को लेकर शहर के लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. खेल निदेशालय ने यहां पर कोच की नियुक्ति भी कर दी है. अब 15 मई से 27 मई तक यहां पर 12 दिनों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इस दौरान यहां पर कयाकिंग कनोइंग तथा रोइंग के प्रशिक्षण दिया जाएगा. इस दौरान विभिन्न स्कूलों के 5वीं से 10वीं तक के स्कूली बच्चे या 8 वर्ष से 14 वर्ष आयु के बच्चे वॉटर स्पोर्ट्स की ट्रेनिंग ले सकेंगे. वॉटर स्पोर्ट्स ट्रेनिंग प्रोग्राम में सुबह छह बजे से साढ़े छह बजे तक क्याकिंग, केनोइंग और रोइंग बोट की जानकारी दी जाएगी और योगाभ्यास होगा. 6.30 से 7.30 बजे तक तैराकी का प्रशिक्षण तथा अभ्यास, 7.30 बजे से 9 बजे तक कायाक, केनोइंग तथा रोइंग बोट का प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके अलावा, 15 मई से 15 जून तक वीकेंड मे प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को जल क्रीड़ा का शौक रखने वाले किसी भी उम्र के व्यक्ति भी ट्रेनिंग ले सकेगें.


ऐसे मिलेगी पूरी जानकारी
वॉटर स्पोर्ट्स की ट्रेनिंग लेेने वाले बच्चों या फिर स्कूल मैनेजमेंट को ट्रेनिंग कैंप के लिए कयाकिंग कानोइंग के कोच नितिन चंद्रा मोबाइल नंबर 6386655211 तथा रोइंग के लिए कोच हरीश चंद्र शुक्ला मोबाइल नंबर 7570972492 से फोन पर अथवा बोट क्लब मे प्रात : 8 बजे से 11 बजे तक व्यक्तिगत संपर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते है. आयुक्त ने बताया की बोट क्लब मे इवेंट भी शूट हो सकेंगे. इसमें प्री वेडिंग फोटो,फिल्म मेकिंग के लिए फोटोग्राफी निर्धारित शुल्क देकर कर सकेंगे.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media