Kanpur: दीपावली से पहले होगा आसरा आवास का आवंटन, सतीश महाना ने दिए निर्देश

News

ABC News: केडीए की आसरा आवास के 1100 लाभार्थियों को दीपावली से पहले आवास का आवंटन हो जाएगा. इस बात के ​निर्देश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने सर्किट हाउस में हुई विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में दिए. आसरा आवास योजना को लेकर बैठक में शामिल महापौर प्रमिला पांडेय ने तहसील की तरफ से जांच में विलंब और डूडा से तालमेल के अभाव की शिकायत भी की. इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने समन्वय बनाकर काम करने के निर्देश दिए.

बैठक में बताया गया लाल बंगला बाजार में पुरानी लाइनों और खंभों को हटाकर अंडरग्राउंड वायरिंग की जाएगी. इसके अलावा बांसबल्ली पर दौड़ रही बिजली की लाइनों को हटाया जाएगा. इसके लिए 4.71 करोड़ का प्रोजेक्ट बनाया गया है. इसके अलावा रिंग रोड सबस्टेशन के ओवरलोड होने की जानकारी दी गई. कहा गया कि नया सबस्टेशन बनाने के लिए जमीन की जरूरत होगी. बैठक में पीएम आवास योजना की प्रगति जानी गई. बताया गया कि केस्को ने अभी तक यहां पर बिजली संबंधी कार्य नहीं शुरू किया है. इसके अलावा नलकूप भी बंद पड़ा है, जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने केडीए वीसी को योजना पर तत्काल काम शुरू करने के निर्देश दिए. कांशीराम अस्पताल के पास खाली पड़ी जमीन पर जलकल विभाग की तरफ से बनाए जाने वाले नलकूप में लापरवाही मिलने पर विधानसभा अध्यक्ष ने जलकल विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई. इसके अलावा अटल अमृत सरोवर के आसपास जलभराव पर एनएचएआइ और जलकल विभाग के अधिकारियों पर जमकर नाराजगी जताई. उन्होंने बताया कि सभी विभागों में समन्वय के लिए मंडलायुक्त और डीएम को कहा गया है. उन्होंने बताया कि सिद्धनाथ मंदिर के लिए कॉरीडोर तैयार कराया जा रहा है. बारिश के बाद शहर की सड़कों को भी दुरूस्त कराया जाएगा.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media