जडेजा को मिली बड़ी खुशखबरी, टेस्ट सीरीज के बीच ICC ने किया ये बड़ा ऐलान

News

ABC NEWS: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने ‘प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड’ के लिए क्रिकेटर्स को नॉमिनेट किया है. भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक और वेस्टइंडीज के स्पिनर गुडाकेश मोती को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की लड़ाई में भारत के लिए सीरीज में एक प्रभावशाली शुरूआत करने के बाद पहली बार जडेजा को शॉर्टलिस्ट किया गया है.

फरवरी में भारत में लंबे समय से प्रतीक्षित सीरीज में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में शीर्ष दो टीमें आमने-सामने थीं. टेस्ट नंबर एक ऑलराउंडर जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपनी क्षमता को दर्शाया, जब घरेलू टीम ने 2-0 की सीरीज में बढ़त बनाई. जडेजा ने महीने के दौरान 17 ऑस्ट्रेलियाई विकेट लेने के लिए अनुकूल परिस्थितियों का उपयोग किया, जिसमें दिल्ली में दूसरे टेस्ट में 42 रन पर सात विकेट शामिल थे. बल्ले से समान रूप से प्रभावशाली, पहले टेस्ट में 70 रन की उनकी पारी ने भारत की शुरूआती सफलता के लिए टोन सेट किया. जडेजा के प्रदर्शन ने उन्हें दोनों मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जिताया था.

हैरी ब्रूक का धमाल जारी

ब्रुक टेस्ट क्रिकेट में लगातार आगे बढ़ रहे हैं और पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विस्फोटक बल्लेबाजी के बाद नामांकन अर्जित किया. पिछले साल सितंबर में ही टेस्ट में डेब्यू करने के बावजूद, इंग्लैंड के बल्लेबाज ब्रूक पहले से ही प्रारूप में इंग्लैंड के सबसे नए खतरनाक खिलाड़ी के रूप में उभर रहे हैं. दिसंबर में आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड जीतने के बाद, वह और भी विस्फोटक बल्लेबाज बन रहे हैं. फरवरी में उन्होंने न्यूजीलैंड में एक और विस्फोटक प्रदर्शन किया. दो टेस्ट मैचों में उनके 329 रनों में वेलिंगटन में दूसरे टेस्ट में शानदार 186 रन शामिल थे. एक पारी जिसमें 24 चौके और पांच छक्के शामिल थे.

गुडाकेश मोती ने किया शानदार गेंदबाजी

आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के ताज के लिए आखिरी नाम, वेस्टइंडीज के स्पिनर मोती ने दर्ज कराया है. फरवरी शुरू होने से पहले केवल एक पिछला टेस्ट उनके नाम था, बाएं हाथ के स्पिनर मोती ने शानदार प्रदर्शन किया. वेस्टइंडीज ने पिछले महीने जिम्बाब्वे में 1-0 से सीरीज जीत ली. दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 19 विकेट लेते हुए, मोती ने बुलावायो में अपने विजयी दूसरे टेस्ट में 13/99 के ऐतिहासिक आंकड़े दर्ज किए. ये टेस्ट इतिहास में वेस्टइंडीज के स्पिनर द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media