IPL 2024: हार्दिक पांड्या के पास आई मुंबई इंडियंस की कमान, रोहित शर्मा के लिए कही ऐसी बात

News

ABC News: मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से ठीक पहले हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बना दिया है. मुंबई ने पांड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रे़ड किया था. इससे पहले रोहित शर्मा टीम की कप्तानी संभाल रहे थे. रोहित लंबे वक्त तक टीम के कप्तान रहे. मुंबई ने उनकी मौजूदगी में पांच बार खिताब जीता. लेकिन अब रोहित को कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है. पांड्या गुजरात टाइटंस को चैंपियन बना चुके हैं.

मुंबई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बयान जारी करके पांड्या को कप्तान बनाने की बात शेयर की. मुंबई ने बयान में लिखा, ”मुंबई इंडियंस आज कप्तानी में बदलाव को लेकर घोषणा कर रही है. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अगले सीजन में कप्तानी करेंगे. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई अब तक सफल रही है.” टीम ने लिखा, हमारी टीम रोहित शर्मा के प्रति कृतज्ञ है. उनका 2013 से अब तक चला कार्यकाल शानदार रहा है. वे आईपीएल इतिहास के बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं. पांड्या इससे पहले गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे थे. गुजरात ने पांड्या की कप्तानी में एक खिताब भी जीता और टीम पिछले सीजन के फाइनल तक भी पहुंची. अगर हार्दिक के आईपीएल के निजी प्रदर्शन को देखें तो वह शानदार रहा है.

पांड्या ने अब तक 123 आईपीएल मैच खेले हैं. इस दौरान 2309 रन बनाए हैं. इसके साथ-साथ उन्होंने 53 विकेट भी झटके हैं. हार्दिक का एक आईपीएल मैच में 17 रन देकर 3 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. वे इस टूर्नामेंट में 10 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. रोहित शर्मा मुंबई के सबसे सफल कप्तान रहे हैं. टीम उनकी कप्तानी में पांच बार चैंपियन बनी. मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में खिताब जीता. अगर रोहित के आईपीएल के निजी प्रदर्शन को देखें तो वह भी बेहतरीन रहा है. उन्होंने 243 मैचों में 6211 रन बनाए हैं. इस दौरान एक शतक और 42 अर्धशतक लगाए हैं. रोहित ने करियर का डेब्यू आईपीएल मैच अप्रैल 2008 में खेला था. रोहित ने डेक्कर चार्जेस की तरफ से खेलते हुए डेब्यू किया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media