IND vs PAK: भारत ने पाकिस्तान को 267 रन का लक्ष्य दिया, ईशान-हार्दिक ने जड़े अर्धशतक

News

ABC News: एशिया कप में अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम 48.5 ओवर में 266 रनों पर ऑलआउट हो गई. भारत के लिए ईशान किशन ने 82 और हार्दिक पांड्या ने 87 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. अंत में जसप्रीत बुमराह ने भी 16 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान के सभी तेज गेंदबाजों ने 10 विकेट चटकाए. शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट झटके. वहीं नसीम शाह और हारिस रऊफ को तीन-तीन विकेट मिले.

टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन हार्दिक पांड्या ने बनाए. उन्होंने 87 रन की पारी खेली. बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने भी भारतीय प्रशंसकों का दिल जीता और पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में 82 रन बनाए. इनदोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सका. यहां तक कि हार्दिक और ईशान के बाद बुमराह तीसरे टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने आखिरी में 16 रन बनाकर भारत को 266 रन तक पहुंचाया. इससे पहले, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उनका यह निर्णय उस समय गलत साबित हुआ जब पाकिस्तानी गेंदबाजों ने मौसम और पिच का फायदा उठाते हुए कहर बरपा दिया। 14.1 ओवर में 66 रन पर भारत के चार बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. शाहीन अफरीदी ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट किया तो हारिस ने श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल को अपना शिकार बनाया. रोहित 11, विराट चार, श्रेयस 14 और शुभमन 10 रन बनाकर आउट हुए. 66 रन पर चार विकेट गिर जाने के बाद ईशान किशन और हार्दिक पांड्या पर सारी जिम्मेदारी आ गई.

किशन तो प्लेइंग-11 में शामिल भी नहीं होने वाले थे. टूर्नामेंट से पहले केएल राहुल पूरी तरह फिट नहीं हो पाए और किशन को खेलने का मौका मिल गया. वह पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे थे. यहां तक कि पहली बार उन्होंने पांचवें नंबर पर वनडे में बल्लेबाजी की. किशन ने दबाव वाले इस मैच में धैर्य और साहस दिखाया. उन्हें उपकप्तान हार्दिक का अच्छा साथ मिला. हार्दिक ने एक-एक रन लेकर ईशान पर से दबाव हटाया. इससे बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को खुलकर खेलने की छूट मिल गई. उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों पर दबाव बनाया. खासकर स्पिनर्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. ईशान ने 81 गेंद पर 82 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाए. किशन को हारिस रऊफ ने बाबर आजम के हाथों कैच कराया. किशन के आउट होने के बाद हार्दिक ने हाथ खोले और तेजी से रन बनाए. वह अपने पहले वनडे शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन 87 रन पर पवेलियन लौट गए. हार्दिक को शाहीन अफरीदी ने आगा सलमान के हाथों कैच कराया. भारतीय उपकप्तान ने 90 गेंदों का सामना किया और 87 रन की पारी खेली. इस दौरान सात चौके और एक छक्का लगाया. हार्दिक और ईशान ने पांचवें विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की और टीम को जल्द ऑलआउट होने से बचाया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media