IND vs PAK: रोहित शर्मा को लेकर हेडन की भविष्यवाणी साबित हुई सही, जानें क्या है मामला

News

ABC News: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का महामुकाबला खेला जा रहा है. भारतीय टीम को शाहीन शाह अफरीदी ने शुरुआती दो बड़े झटके दिए. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ विराट कोहली को पवेलियन भेजा. रोहित ठीक उसी तरह आउट हुए, जिस प्रकार वह 2021 टी20 विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ आउट हुए थे.


शाहीन ने इनस्विंग गेंद पर रोहित को क्लीन बोल्ड किया. शाहीन की इसी इनस्विंग पर 2021 टी20 विश्व कप में हिटमैन एल्बीडब्ल्यू आउट हुए थे. एक बार बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने उनकी कमजोरी उभर कर सामने आई. इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज मैथ्यू हेडन की भविष्यवाणी भी सही साबित हुई. हेडन ने रोहित को शाहीन के तीन ओवर्स खेलने की नसीहत दी थी. पल्लेकल स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को नसीहत दी थी. हेडन ने कहा था कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा यूएई 2021 टी20 विश्व कप जैसे हालात से बचने के लिए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के पहले तीन ओवरों में सावधानी बरतें. रोहित को 2021 टी20 विश्व कप में अफरीदी ने अंदर आती यॉर्कर गेंद पर एल्बीडब्ल्यू किया था. वह इस मैच में खाता खोलने में विफल रहे थे. भारत को उस ग्रुप मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. हेडन का मानना था कि अफरीदी से निपटने का यही सही तरीका है. विशेषकर शाहीन के पहले तीन ओवर भारतीय बल्लेबाजी की दिशा तय करेंगे. अगर गेंद स्विंग हो रही है, तो पहले तीन ओवर सिर्फ खेलने पर और डिफेंस पर ध्यान दें. ऐसा ही हुआ शाहीन ने मैच के अपने तीसरे ओवर में रोहित को बोल्ड कर भारत को बड़ा झटका दिया.

2021 में क्या हुआ था?
2021 टी20 विश्व कप में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी. शाहीन अफरीदी पहले ओवर में गेंदबाजी करने आए. ओवर की चौथी गेंद पर शाहीन ने इनस्विंग फेंकी और रोहित के पैड पर जाकर लगी. अंपायर ने एल्बीडब्ल्यू आउट किया. उस मैच में रोहित खाता नहीं खोल सके थे. रोहित ने एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी शुरुआत की. उन्होंने शुभमन गिल के साथ 15 रन जोड़े. उस 15 में से 11 रन रोहित के थे. वह दो चौके लगा चुके थे. इसके बाद पांचवें ओवर में बारिश के कारण मैच रुका. जब कुछ देर बाद मैच दोबारा शुरू हुआ तो पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर शाहीन अफरीदी ने वही इनस्विंग गेंद फेंकी और रोहित पूरी तरह से चूक गए. बैट और पैड के बीच से निकलती हुई गेंद सीधे स्टंप्स से जा टकराई. वह क्लीन बोल्ड हुए. रोहित ने 22 गेंदों में 11 रन की पारी खेली. 2021 से लेकर अब तक रोहित बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने जूझते नजर आए हैं. इस दौरान इस तरह के गेंदबाजों के सामने रोहित ने 147 गेंदें खेली हैं और 138 रन बनाए हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने उनका औसत 23 का और स्ट्राइक रेट 93.87 का रहा है. इस दौरान बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों ने हिटमैन को छह बार आउट किया है. इसमें से चार बार वह शुरुआती पांच ओवर में आउट हुए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media