‘अगर मैं चोर हूं तो कोई ईमानदार नहीं’, केजरीवाल के आरोपों पर BJP ने किया पलटवार

News

ABC News: दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई का नोटिस मिलने के बाद आप नेता और सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी और केंद्र पर हमला बोला है. केजरीवाल ने कहा कि पिछले एक साल से बीजेपी चिल्ला रही है कि दिल्ली में कोई शराब घोटाला हो गया है और देश की सभी जांच एजेंसियां सारे काम छोड़कर इसकी जांच में जुट गई है. दिल्ली सीएम ने कहा कि कोई शराब घोटाला नहीं हुआ है. इन लोगों ने झूठ बोलकर केस बनाए और बोला कि शराब घोटाला हुआ है. वहीं, बीजेपी ने केजरीवाल के आरोपों पर पलटवार किया है.

केजरीवाल ने कही ये 10 बड़ी बातें
– केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने अपने 14 फोन तोड़ दिए. फिर ईडी कह रही है कि उसमें से 4 फोन उनके पास हैं और CBI कह रही है कि 1 फोन उनके पास है. अगर उन्होंने फोन तोड़े हैं तो उनके पास फोन कैसे आए. इन लोगों ने झूठ बोलकर केस बनाए और बोला कि शराब घोटाला हुआ है.
– दिल्ली के सीएम ने कहा कि अधिकांश फोन जिंदा है. कोई न कोई इस्तेमाल कर रहा है. किसी वालंटियर के पास होगा, लेकिन ये सच है कि फोन जिंदा हैं. ये बात सीबीआई और ईडी को भी पता है. ईडी और सीबीआई ने कोर्ट में शपथ पत्र देकर झूठा सबूत पेश किया. एजेंसियों ने झूठ बोलकर मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश की.
– उन्होंने कहा कि चंदन रेड्डी को इतना मारा कि उसके दाहिने कान का पर्दा फट गया. चंदन रेड्डी से ईडी क्या कहलवाना चाह रही थी कि ईडी ने उसे इतना पीटा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि समीर महेंद्रू, अरविंद पिल्लई, मनस्विनी, भूषण बेलगावी को टॉर्चर करके बयान लिया गया, जिन्होंने बाद में कोर्ट में अपना बयान वापस लिया.
– केजरीवाल ने कहा कि आरोप है कि 100 करोड़ की रिश्वत दी गई और ली गई. मनीष सिसोदिया का पूरा घर छान मार डाला, लेकिन एक नया पैसा नहीं मिला. रिश्वत ली तो पैसा गया कहां.
– उन्होंने कहा कि इसके बाद आरोप लगाया गया कि रिश्वत का पैसा गोवा चुनाव में खर्च किया गया. इन्होंने गोवा में हमारे सारे वेंडर को पकड़कर उनसे पूछताछ की, लेकिन वहां भी कुछ नहीं मिला.
– केजरीवाल ने कहा कि आज मैं कह रहा हूं कि 17 सितंबर की शाम 7 बजे मैंने नरेंद्र मोदी को 1 हजार करोड़ रुपये दिए थे. क्या इस आधार पर पीएम को गिरफ्तार किया जाएगा. आखिर कोई सबूत तो देना होगा या ऐसे ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
– केजरीवाल ने कहा कि मैं पीएम मोदी से कहता हूं कि अगर केजरीवाल चोर है, केजरीवाल भ्रष्टाचारी है तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है.
– सत्यपाल मलिक के इंटरव्यू का हवाला देते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने कहा है कि पीएम को भ्रष्टाचार से कोई परहेज नहीं है. इसी इंटरव्यू में कहा गया है कि बीजेपी के मुख्यमंत्री पैसा लेते हैं और उसे ऊपर पहुंचाया जाता है जो उनके दोस्तों की कंपनी में लगाया जाता है.
– भारत के इतिहास में किसी एक पार्टी को इतनी बुरी तरह टारगेट नहीं किया गया जितनी बुरी तरह आम आदमी पार्टी को किया गया. पहले नंबर 2 को गिरफ्तार कर लिया, नंबर 3 को गिरफ्तार कर लिया. उनको गिरफ्तार करने का मकसद ही था कि मेरे पीछे पड़ सकें. अब ये मेरे पीछे पड़े हैं.
– आम आदमी पार्टी को इसलिए टारगेट किया गया, क्योंकि 75 साल के बाद आम आदमी पार्टी ने देश को ऐसी उम्मीद दी है, जैसी कोई पार्टी नहीं दे पाई.
केजरीवाल के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार
बीजेपी ने भी केजरीवाल पर हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि ऐसा 75 सालों में पहली बार हुआ कि जो भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ आंदोलन करने की बातें करते थे, वे भ्रष्टाचार के दलदल में डूबते नज़र आ रहे हैं. अरविंद केजरीवाल के मंत्री जेल गए और वे दुनिया को ज्ञान बांट रहे. जांच एजेंसियां अपना काम कर रही हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media