महीनेभर में कैसे कमाए 6 लाख रुपये, कैमरे के सामने होगी SDM ज्योति मौर्य से पूछताछ

News

ABC NEWS: UP में एसडीएम ज्योति मौर्य की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. जांच कमेटी ने नोटिस जारी कर ज्योति की संपत्ति का ब्यौरा तलब किया है. उनसे प्रॉपर्टी, वाहन और बैंक खातों की जानकारी जांच कमेटी द्वारा मांगी गई है. जांच कमेटी वीडियो कैमरे की निगरानी में अब ज्योति से पूछताछ करेगी.

ज्योति मौर्य के पति आलोक कुमार ने आरोप लगाया है कि ज्योति मौर्य ने अपने पद का दुरुपयोग किया है और कई तरीके के अवैध लेनदेन किए हैं. उन रुपयों से कई सेक्टरों में निवेश किया है. यही नहीं, कई मकान, प्लॉट और फ्लैट लिए हैं. इन सभी के सबूत आलोक मौर्य ने पेश किए हैं. आलोक ने वो कागज भी पेश किए हैं कि किस अधिकारी से ज्योति ने कितना लेनदेन किया है.

इन सभी गंभीर मामलों के लिए जांच कमेटी ज्योति मौर्य को नोटिस जारी कर पूछताछ करेगी. बता दें, ज्योति मौर्य जिला कौशांबी में 2019 और 2021 के बीच तैनात रही हैं. इस दौरान उनकी एक डायरी भी जांच कमेटी को दी गई है जिसमें सारा हिसाब किताब रखा हुआ है. जिसमें महज 1 महीने में 6 लाख रुपए किस तरीके से कमाए गए हैं इसकी भी जानकारी दी गई है. उस डायरी में यह भी लिखा है कि हर महीने ₹15000 सप्लाई इंस्पेक्टर और 16 हजार मार्केटिंग इंस्पेक्टर को दिए गए हैं.

प्रयागराज की जांच कमेटी अब नोटिस जारी कर ज्योति से लंबी पूछताछ करेगी. सवालों की लिस्ट भी तैयार की गई है. इस भ्रष्टाचार में शामिल अन्य लोगों से भी पूछताछ होगी जिसके बाद अन्य लोगों पर भी कार्यवाही हो सकती है. माना जा रहा है कि ज्योति के साथ-साथ आलोक से भी पूछताछ होगी. पहले अलग-अलग फिर दोनों को सामने बैठाकर जांच और पूछताछ की जा सकती है.

ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने जो डायरी सौंपी है, उसमें 33 करोड़ से अधिक के लेनदेन का ब्योरा है. जांच कमेटी ने लखनऊ के कुछ कार्यालयों से दस्तावेज भी जुटाए हैं. इस मामले में शासन के निर्देश पर मंडलायुक्त प्रयागराज ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है. जांच कमेटी को 15 दिनों के अंदर जांच पूरी करनी है.

साल 2010 में हुई थी ज्योति और आलोक की शादी
ज्योति मौर्य वाराणसी की रहने वाली हैं. साल 2010 में उनकी बछवल के आलोक मौर्य से शादी हुई थी. 2015 में दोनों की जुड़वां बेटियां हुईं. 2016 में ज्योति मौर्य ने पीसीएस परीक्षा पास की. फिलहाल मौर्य दंपति के बीच विवाद चल रहा है. ज्योति मौर्य ने भी पति आलोक और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया है. फिलहाल दोनों का केस कोर्ट में है.

आलोक की भी बढ़ीं मुश्किलें
आलोक मौर्य की भी मुश्किलें बढ़ रही हैं. ज्योति ने उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया है, साथ ही आलोक की भाभी शुभ्रा मौर्य ने भी देवर के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है. इसमें आरोप लगाया है कि शादी के बाद से उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया. ससुराल वाले रुपयों के लिए मारपीट करते थे. कई बार पुलिस को तहरीर दी. बीते दिनों सोशल मीडिया पर दर्द बयां किया. इसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया और केस दर्ज किया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media