प्लेन के में हाईवोल्टेज ड्रामा: पायलट पर मुक्का चलाया, एयर होस्टेस चिल्लाई -‘सर आप ऐसा नहीं कर सकते…’Video

News

ABC NEWS: हमारे देश में हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है. जिसकी वजह से प्लेन में होने वाले मामले भी आए दिन सामने आते रहते हैं. ऐसे मामलों में उड़ान में देरी होने की वजह से यात्रियों का गुस्सा अधिकतर देखने को मिलता है. ऐसा ही मामला दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से सामने आया है. जहां एक फ्लाइट की उड़ान में देरी हो गई. फ्लाइट तो उड़ी नहीं, लेकिन फ्लाइट के भीतर का माहौल अचानक तल्ख हो गया. ये सब कुछ रविवार की शाम को उस वक़्त हुआ जब एक फ्लाइट डिले होते होते सुबह से शाम तक उड़ ही नहीं सकी और तभी एक पेसेंजर का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा और उसने कुछ ऐसा किया कि हर कोई हैरान रह गया.

यात्रियों के सब्र का पैमाना छलक उठा. उनमें गुस्सा बेशुमार था. क्योंकि इंतजार की हद हो गई थी. मुसाफिरों के बस में कुछ नहीं था, सिवाए इसके कि वो इंतजार.. इंतजार और बस इंतजार करते रहें. दिल्ली के एयरपोर्ट से ऐसी तस्वीरें आना वैसे तो आम बात है. जिनके किस्से अक्सर लोगों की जुबान पर तैरते रहते हैं. लेकिन इंडिगो एयरलाइंस के विमान की उड़ान में देरी होने पर एक यात्री ने फ्लाइट के पायलट को ही मुक्का जड़ दिया. सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट की उड़ान में देरी होने के बाद एक यात्री ने पायलट पर हमला कर दिया.

इस दौरान यात्री जोर से चिल्लाया, ‘चलाना है तो चला वरना नीचे उतार.’ असल में ये सब कुछ इंडिगो फ्लाइट में हुआ. यह घटना रविवार शाम 7 बजे की है. इंडिगो की फ्लाइट 6E 2175 दिल्ली से गोवा जा रही थी. इंडिगो की फ्लाइट में 13 घंटे की देरी हो गई थी. देरी की वजह से विमान में सवार लोगों का सब्र ही टूट गया. तभी एक बेसब्र यात्री ने विमान के कैप्टन को उस समय मुक्का मार दिया, जब वो उड़ान में देरी के सिलसिले में घोषणा कर रहे थे.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें देखा जा सकता है कि कैप्टन देरी पर घोषणा कर रहे हैं. इसी दौरान अचानक, पीले रंग की हुडी पहने हुए यात्री कैप्टन के पास दौड़ता है और उसके चेहरे पर थप्पड़ जड़ देता है. कैप्टन के पास खड़ी एक फ्लाइट अटेंडेंट तुरंत उसके बचाव में सामने आती है और कैप्टन के सामने खड़ी होकर स्थिति को संभालने की कोशिश करती है. उस अटेंडेंट को भी ये कहते सुना जा सकता है कि सर, आप ऐसा नहीं कर सकते.

खुलासा हुआ है कि उड़ान को लेकर समय से अनाउंसमेंट नहीं होने पर यात्री नाराज था. वीडियो में ये भी देखा जा सकता है कि इसके बाद आरोपी यात्री को आसमानी रंग की हुडी पहने एक अन्य व्यक्ति ने पीछे खींच लिया. इसके बाद एक एयरहोस्टेस काफी पैनिक में आ गई और रोने लगी. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने फ्लाइट से इस पैसेंजर को उतारा और सीआईएसएफ के हवाले किया. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

घटना के बाद मारपीट करने वाले यात्री को फ्लाइट से उतार दिया गया थी. इसी बीच उसी हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद दूसरा वीडियो भी वायरल हुआ. जिसमें देखा जा सकता है कि मौके पर पुलिस पहुंची थी और यात्री को फ्लाइट से उतारा गया था. पायलट पर हाथ उठाने वाले यात्री की पहचान साहिल कटारिया के रूप में हुई है.

बाद में एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन पर को- पायलट अरुण कुमार और सिक्योरिटी ऑफिसर ने आरोपी साहिल के खिलाफ मारपीट और दुर्व्यवहार की शिकायत दर्ज करवाई. जबकि लोग इस वायरल वीडियो पर जमकर डिबेट कर रहे हैं. मारपीट के इस वीडियो के वायरल होने के बाद X पर यूजर्स की जबरदस्त प्रतिक्रिया देखने को मिली है.

मारपीट के बाद क्या बोले लोग

एक यूजर ने लिखा, ‘पायलट या केबिन क्रू को देरी से क्या लेना-देना है? वे बस अपना काम कर रहे थे. इस आदमी को गिरफ्तार करें, और उसे नो-फ्लाई सूची में डाल दें.’ जबकि एक यूजर्स ने लिखा कि ‘यह पागलपन है, इस तरह के लोगों को उड़ान भरने से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए ऐसे लोगों को ब्लैक लिस्ट में डाला जाना चाहिए. चालक दल बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं हैं.’

इंडिगो ने यात्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और अब दिल्ली पुलिस ने कहा कि हम आरोपियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे. सूत्रों से पता चला है कि विमानन सुरक्षा एजेंसी ने भी वायरल वीडियो के संबंध में जांच शुरू कर दी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media