नोएडा से लखनऊ तक सुबह-सुबह झमाझम बारिश: अगले 3 दिन रहें अलर्ट, ऐसे ही रहेगा मौसम

News

ABC NEWS: दिल्ली-एनसीआर नोएडा में हो रही झमाझम बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. आज मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला हुआ नजर आ रहा है. सुबह-सुबह ही दिल्ली-नोएडा में काले बादल छाए रहे, फिलहाल झमाझम बारिश हो रही है जिससे मौसम सुहाना हो गया है. बीते दो दिन का मौसम देखें तो लोग नमी भरी गर्मी से परेशान हो रहे थे और लोगों को बूंदाबांदी का इंतजार था. हालांकि बारिश पड़ने से लोगों को बड़ी राहत मिली है. कई इलाकों में तेज हवा भी बह रही है और साथ में बारिश भी हो रही है. मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिनों तक बूंदाबांदी का दौर चलता रहेगा जिससे तापमान में अधिक उछाल नहीं आएगी.

नोएडा में तेज बारिश
यूपी में इस सप्ताह कई जगहों पर खूब बारिश हुई जिससे मौसम अच्छा रहा और गर्मी से लोगों को राहत भी मिली. मूसलाधार बारिश का दौर भी कई जगहों पर चला जिसमें लखनऊ, बाराबंकी, मुरादाबाद जैसे जिले शामिल रहे. लोगों को तैज बारिश के बाद जगह-जगह जल जमाव जैसी स्थिति से भी दो चार होना पड़ा. वहीं अगर आज की बात करें तो नोएडा में तेज बारिश हो रही है और यूपी में कई और जगहों पर बारिश पड़ने के आसार हैं. दरअसल, रात के समय से ही ताजा पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है जिसका असर भी दिख रहा है.

16 सितंबर के लिए अनुमान 
यूपी में इस हफ्ते की बात करें तो इतनी बारिश हुई कि कई जगहों पर स्कूल बंद करने का फैसला करना पड़ा. मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी यूपी के कुछ भाग में साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश की कई जगहों पर तेज बौछारें पड़ने के आसार हैं. पूरे उत्तर प्रदेश में एक या फिर दो जगह पर मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने की भी संभावना है. पश्चिमी यूपी में 16 सितंबर को कुछ जगहों व पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर बारिश गरज के साथ होने की संभावना है. पूरे यूपी में एक या दो जगह पर बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. पूरे प्रदेश में एक या दो जगहों पर बारिश हो सकती है.

बारिश वाले जिले

आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी
इटावा, औरैया, बागपत
शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर
मेरठ, बिजनौर, अमरोहा
मुरादाबाद, रामपुर, बरेली
पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर
बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा
बलरामपुर, अयोध्या, बस्ती
अंबेडकर नगर समेत और भी कई जगहें.

पिछले 24 घंटे की बात करें तो सबसे अधिक तापमान प्रयागराज में दर्ज किया गया जोकि 35. 8 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं न्यूनतम तापमान सुल्तानपुर व फुरसतगंज में दर्ज किया गया जोकि 24.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media