हल्‍द्वानी हिंसा का मास्‍टरमाइंड अब्‍दुल मलिक दिल्‍ली से गिरफ्तार, 8 फरवरी से चल रहा था फरार

News

ABC NEWS: हल्‍द्वानी हिंसा का मास्‍टरमाइंड अब्‍दुल मलिक को दिल्‍ली से गिरफ्तार कर लिया गया है. अब्दुल मलिक के वकील अजय बहुगुणा ने मास्‍टरमाइंड की गिरफ्तारी का दावा किया है. मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक 8 फरवरी से हल्द्वानी हिंसा के बाद से फरार चल रहा था. इससे पहले हल्द्वानी हिंसा के मास्टर माइंड ने अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है, जिस पर अब 27 फरवरी को सुनवाई होगी. सेशन कोर्ट में हल्द्वानी में एडीजे फर्स्ट की कोर्ट में अब्दुल मलिक की अग्रिम जमानत याचिका दाखिल हुई है.

पटरी पर लौट रही जिंदगी  
उधर, हल्‍द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में हालात सामान्‍य दिख रहे हैं. उत्‍तराखंड पुलिस ने पूरे मामले में तीन FIR दर्ज की है. इसमें अब्‍दुल मलिक को मास्‍टरमाइंड बताया गया है. इसके अलावा 19 नामजद समेत 5 हजार से ज्‍यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

ऐसे फैली थी हिंसा की आग 
बता दें कि 8 फरवरी को हल्द्वानी में बनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध मदरसा और मस्जिद को हटाने गई नगर निगम और पुलिस की टीम पर स्‍थानीय लोगों ने हमला बोल दिया था. स्‍थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर थाने में आग लगा दी थी. इसके साथ ही कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. वहीं, अब हल्द्वानी से कर्फ्यू हटाया गया है. घटना वाले क्षेत्र बनभूलपुरा में कर्फ्यू अग्रिम आदेशों तक जारी रहेगा.

अब्‍दुल मलिक का आपराधिक इतिहास 
हल्‍द्वानी हिंसा के मास्‍टरमाइंड अब्‍दुल मलिक पर NSA लगाया गया है. इसके साथ अब्‍दुल पर अलग-अलग थानों में 7 मुकदमे दर्ज हैं. इसमें दंगा, उपद्रव और शांतिभंग के मामले शामिल हैं. आरोप है कि पहले भी एक मामले में हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक पर NSA के तहत कार्रवाई हो चुकी है. साथ ही इसी तरह पहले भी सरकारी अधिकारियों के काम में बाधा डालने से लेकर उन पर हमला करने का मुकदमा भी अब्‍दुल पर चल रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media