आगरा पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के चार शूटरों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया

News

ABC NEWS: आगरा पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के चार शूटरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर जैदपुर इलाके में खूंखार गैंग के सदस्यों को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया. गिरफ्तार हुए आरोपियों के नाम जयप्रकाश, ऋषभ और प्रदीप शुक्ला है. पूछताछ में पुलिस ने अपने चौथे साथी भूपेंद्र के बारे में अहम जानकारी दी.

इसके बाद पुलिस ने भूपेंद्र को पकड़ने के लिए नाकेबंदी की और नहटौली तिराहे दुर्गा मंदिर जैतपुर के पास भूपेंद्र को घेर लिया. पुलिस ने बदमाश भूपेंद्र से सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस भूपेंद्र को गिरफ्तार करने में कामयाब रही. भूपेंद्र के कब्जे से पुलिस को 3 पिस्टल, 6 मैगजीन और 7 जिंदा कारतूस मिले. आरोपी जयप्रकाश और ऋषभ राजस्थान जबकि प्रदीप शुक्ला और भूपेंद्र बाह थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं.

लॉरेंस विश्नोई गैंग के सदस्यों पर जयपुर के होटल मालिक अक्षय गुरनानी पर फायरिंग करने का मुकदमा दर्ज है. 1 करोड़ की रंगदारी न देने पर लॉरेंस विश्नोई के शूटरों ने होटल संचालक पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थीं. पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला की हत्या के मामले में लॉरेंस विश्नोई गैंग का नाम सामने आया. कुख्यात अपराधी लॉरेंस बिश्नोई अभिनेता सलमान खान की हत्या का भी प्लान बनाया था.

पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, पुलिस उपायुक्त आगरा पूर्वी ने बताया कि गिरफ्तार चारों बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों से पूछताछ कर उनके आगरा आने के उद्देश्य के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. आगरा पुलिस इसे बड़ी कामयाबी के तौर पर देख रही है.

बता दें, 30 जनवरी 2023 को आगरा पुलिस कमिश्नरेट की टीमों को गुप्त सूचना मिली कि लॉरेन्स विश्नोई गैंग के कुछ शूटर थाना जैतपुर क्षेत्र में आए हुए हैं और जनपद आगरा में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. इस सूचना पर थाना जैतपुर, सर्विलांस, एसओजी और स्वाट टीम की संयुक्त टीम ने तत्काल एक्शन लेते हुए तीनों शूटरों को रेड मारकर गिरफ्तार कर लिया. चौथे को एनकाउंटर के बाद पकड़ा गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media