‘टीपू सुल्तान के अनुयायियों को जिंदा नहीं रहना चाहिए’, कर्नाटक बीजेपी चीफ का विवादित बयान

News

ABC News: कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने 18वीं सदी के मैसूर शासक टीपू सुल्तान को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि टीपू सुल्तान के कट्टर अनुयायियों को जिंदा नहीं रहना चाहिए. यही नहीं उन्होंने कहा कि टीपू सुल्तान के वंशजों को जंगलों में भेज देना चाहिए.


बीजेपी टीपू सुल्तान पर जबरन हजारों लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाती रही है. पूर्ववर्ती सिद्धारमैया सरकार ने लगातार दो बार टीपू सुल्तान की जयंती मनाई थी. इसको लेकर बीजेपी लगातार सवाल उठाती रही है. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, कटील ने कोप्पल जिले के येलाबुर्गा में बुधवार (15 फरवरी) को बीजेपी समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, ”हम भगवान राम और भगवान हनुमान के भक्त हैं. हम भगवान हनुमान की प्रार्थना करते हैं और नमन करते हैं और हम टीपू के वंशज नहीं है. आओ टीपू के वंशजों को वापस घर भेज दें” उन्होंने कहा, ”मैं यहां लोगों से पूछता हूं कि आप भगवान हनुमान की पूजा करते हैं या टीपू की? तो फिर जो टीपू के कट्टर अनुयायी है, क्या आप उन्हें जंगल में भेज देंगे? मैं एक चुनौती जारी कर रहा हूं- जो टीपू के कट्टर अनुयायी हैं, उन्हें इस उपजाऊ जमीन पर जिंदा नहीं रहना चाहिए.” बता दें कि टीपू सुल्तान बनाम हनुमान बहस तब जोर पकड़ गई थी जब राज्य में 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले पर बयान दिया था. योगी ने कहा था कि कर्नाटक हनुमान की भूमि हैं जिस पर कभी विजयनगर साम्राज्य का शासन था. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस हनुमान और विजयनगर की पूजा करने के बजाय टीपू सुल्तान की पूजा कर रही है, अगर कांग्रेस हार गई तो कोई टीपू की पूजा करने नहीं आएगा. बता दें इससे पहले कटील ने एक बयान में कहा था कि इस बार का विधानसभा चुनाव टीपू बनाम सावरकर के मुद्दे पर लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने टीपू की जंयती मनवाई, जिसकी जरूरत नहीं थी और सावरकर का अपमान किया. कर्नाटक विधानसभा चुनान इस साल अप्रैल-मई में हो सकते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media