BJP मुख्यालय का विस्तार: PM मोदी बोले- कुछ दलों ने भ्रष्टाचारी बचाओ अभियान छेड़ा हुआ है

News

ABC News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा केंद्रीय कार्यालय (विस्तार) का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा के आवासीय परिसर और सभागार का भी उद्घाटन किया. पीएम ने निर्माण कार्य में लगे लोगों से भी बात की. इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद थे. यहां पहुंचने पर पीएम मोदी ने पूजा-अर्चना की.

ये परिसर बीजेपी मुख्यालय के सामने पार्टी पदाधिकारियों के लिए बनाया गया है. पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय के विस्तार की देशभर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. 2018 में मैं कार्यालय का लोकार्पण करने आया था, तो मैंने कहा था कि इस कार्यालय की आत्मा हमारा कार्यकर्ता है. इस कार्यालय का विस्तार एक केवल भवन का विस्तार नहीं है, बल्कि ये प्रत्येक बीजेपी कार्यकर्ता के सपनों का विस्तार है. आज से कुछ दिन बाद हमारी पार्टी अपना 44वां स्थापना दिवस मनाएगी. उन्होंने कहा कि मैं पार्टी के कोटि-कोटि कार्यकर्ताओं के चरणों में प्रणाम करता हूं. मैं पार्टी के सभी संस्थापक सदस्यों का भी सिर झुकाकर नमन करता हूं. ये यात्रा अनथक और अनवरत यात्रा है. ये यात्रा परिश्रम और संकल्प की यात्रा है. ये यात्रा विचार और विचारधारा के विस्तार की यात्रा है. बीजेपी देश के लिए सपने देखने वाले छोटी सी पार्टी थे. ये भवन विस्तार पार्टी की प्रगति का प्रतीक है. आज बीजेपी केवल विश्व की सबसे बड़ी पार्टी ही नहीं है बल्कि भारत की सबसे फ्यूचरिस्टिक पार्टी है.

पार्टी दक्षिण भारत में लगातार मजबूत हो रही है, आज नॉर्थ ईस्ट में 4 सीएम हैं. आज कई राज्यों में हमें 50% से ज्यादा वोट मिलते हैं. आज उत्तर से दक्षिण तक, पूरब से पश्चिम तक, बीजेपी एकमात्र पैन इंडिया पार्टी है. विपक्ष पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज जांच एजेंसियों पर सवाल उठाया जा रहा है. भ्रष्टाचारियों की जड़े हिल गई हैं. सारे भ्रष्टाचारी एकजुट हो गए हैं. हमने भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चलाया. कुछ दलों ने भ्रष्टाचारी बचाओ अभियान छेड़ा हुआ है. संवैधानिक संस्थाओं पर हमला किया जा रहा है. न्यायप्रणाली पर सवाल खड़ा किया जा रहा है. कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाया जा रहा है. कांग्रेस के शासन के दौरान बैंकों को लूटा गया. इनके आरोपों से देश नहीं रुकने वाला है. बीजेपी को मिटाने के लिए कई साजिश की गई. मुझे भी जेल में डालने के लिए जाल बिछाए गए, लेकिन ये विफल रहे. प्रधानमंत्री ने कहा कि परिवार के कब्जे वाली पार्टियों के बीच बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो युवाओं को खुला मैदान देती है. आज माताओं, बहनों का आशीर्वाद जिसके साथ है उस पार्टी का नाम है बीजेपी. हमारा लक्ष्य है भविष्य के आधुनिक भारत का निर्माण करना. हमें भविष्य के लक्ष्य निर्धारित करने ही होंगे. इसके लिए हमारे पास आधुनिक संसाधन होने चाहिए. हमें तीन बातों का ध्यान रखना होगा. हर कार्यकर्ता को ध्यान रखना होगा. पहला है अध्यन, दूसरा है आधुनिकता और तीसरा है विश्वभर से अच्छी बातों को आत्मशात करने की शक्ति. उन्होंने कहा कि 1984 के दंगों के बाद हुए चुनावों में कांग्रेस पार्टी को भारी बहुमत मिला. 84 में हम खत्म हो गए थे, लेकिन हम हताश नहीं हुए, निराश नहीं हुए. हमने जनता के बीच जाकर जमीन पर काम किया और संगठन को मजबूत किया. 2 लोकसभा सीटों का सफर 2019 में 303 तक चला गया. बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं को मौका देती है. बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं की ताकत से सत्ता के शिखर पर पहुंची है. पीएम मोदी ने कहा कि जिले से हम पन्ना प्रमुख तक पहुंच गये हैं. बीजेपी ने राजनीति की सोच को बदला है. बीजेपी एक व्यवस्था है, बीजेपी एक विचार है, बीजेपी आंदोलन है. बीजेपी को जानने के लिए उसके स्वाभाव को भी समझना जरूरी है. तेलंगाना में भी लोगों का एकमात्र भरोसा बीजेपी है. बीजेपी को अभी विदेशी ताकतों को लड़ना है. देश विरोधी ताकतों का भी सामना करना है. मुझे यकीन है कि आप (बीजेपी कार्यकर्ता) इसी तरह देश की सेवा करते रहेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media