आरसीबी टीम में न्यूजीलैंड के इस खतरनाक ऑलराउंडर की हुई एंट्री

News

ABC NEWS: आईपीएल 2023 के शुरू होने में अब महज कुछ ही दिन बाकी है, मगर इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में बदलाव किया है. शनिवार 18 मार्च को आरसीबी ने ऐलान किया कि चोटिल विल जैक्स टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले बाहर हो गए हैं और उनकी रिप्लेसमेंट के रूप में न्यूजीलैंड के हरफनमौला माइकल ब्रेसवेल को जगह दी गई है. ब्रेसवेल ने हाल ही में भारत के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में बल्ले और गेंद से धमाल मचाया था.

बता दें, इंग्लैंड के विल जैक्स हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर चोटिल हुए थे। आरसीबी ने उन्हें नीलामी में 3.2 करोड़ रुपए की मोटी रकम खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था. जैक्स के बाहर होने के बाद अब आरसीबी ने माइकल ब्रेसवेल को 1 करोड़ के बेसप्राइज में अपनी टीम में शामिल किया है. ब्रेसवेल ने भारत दौरे पर 140 रनों की धुआंधार पारी खेल सभी फ्रेंचाइजियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था.

ब्रेसवेल ने अभी तक खेले 117 टी20 मुकाबलों में 133.48 की शानदार स्ट्राइक रेट से 2284 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 13 अर्द्धशतक शामिल हैं। ब्रेसवेल ने इस दौरान 40 विकेट भी चटकाए हैं, जिनमें से 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में आए हैं।

ब्रेसवेल फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम का हिस्सा हैं. उनका चयन मेहमानों के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी हुआ है, मगर आईपीएल में उनका चयन होने के बाद वह यह सीरीज नहीं खेल पाएंगे और न्यूजीलैंड क्रिकेट उन्हें टेस्ट सीरीज के बाद ही रिलीज कर देगा. रचिन रवींद्र को ODI टीम में उनके रिप्लेसमेंट के रूप में चुना गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media