कानपुर में वोटिंग के दौरान कई जगहों पर झड़प, नोट बांट रहा एजेंट अरेस्ट

News

ABC NEWS: कानपुर में निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है. सुबह 9 बजे तक 8.37% मतदान हुआ. नगर निगम 5.83% और बिल्हौर नगर पालिका 10% घाटमपुर नगर पालिका 10%, बिठूर पंचायत 8%, शिवराजपुर पंचायत 8% मतदान हुआ। बूथों के बाहर मतदातओं की लंबी लाइनें लगी है. बीजेपी मेयर प्रत्याशी प्रमिला पांडेय और सपा प्रत्याशी वंदना बाजपाई ने वोट दिया.

95 साल की बुजुर्ग महिला वोट डालने मतदान केंद्र पहुंची. बुजुर्ग सायरा बेगम के दोनों बेटे साइकिल पर बिठाकर पैदल 2 किलोमीटर वोट डलवाने के लिए चमनगंज लाए.

काकादेव में पोलिंग मशीन ले जाने पर एजेंटों का हंगामा
कानपुर के काकादेव के वार्ड 86 स्थित बीएसएस इंटर कालेज मतदान केंद्र में पोलिंग एजेंटों ने अधिकारी पर वोटिंग मशीन ले जाने का आरोप लगाया.  एजेंटों की आरोप है की अधिकारी बिना बताए पोलिंग सेंटर से 6 मशीनें ले गए जिसका उन्होंने विरोध किया. बाद में अधिकारियों ने बताया कि 6 मशीनें खराब थी जिसके चलते उन्हें ले जाया गया है.

गुजैनी में भाजपा-सपा कार्यकर्ता आमने-सामने

गुजैनी इलाके में भाजपा और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता तब आमने-सामने आ गए जब भाजपा समर्थकों ने एक BLO के सपा के काउंटर पर जाने को लेकर आपत्ति कर दी. पुलिस ने दोनों के समर्थकों को हटा दिया.

मिली जानकारी के अनुसार गुजैनी क्षेत्र के रविदासपुरम वार्ड 9 में दो पोलिंग बूथ 50 मीटर के दायरे में बने हैं. भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र चौहान ने आरोप लगाया कि बूथ के आसपास कोई भी बीएलओ नहीं बैठाया गया था. इसके चलते लोगों की पर्ची नहीं बन पा रही थी. कई लोग बिना वोट डाले ही वापस जा रहे थे. थोड़ी देर बाद कुछ बीएलओ आए और सपा के काउंटर में बैठकर पर्चियां बनाने लगे.

जबकि सपा प्रत्याशी के पति वीरेंद्र चौहान का कहना है कि एक महिला गलत बूथ पर पहुंच गई थीं. इस पर मतदान अधिकारी ने उन्‍हें सामने बने केंद्र पर जाने को कह दिया. इस पर भाजपाई भड़क गए. दोनों पक्ष आरोप-प्रत्यारोप लगा कर धक्का-मुक्की करने लगे. पुलिस ने तत्‍काल ऐक्‍शन लेते हुए हालात पर काबू पा लिया। फिलहाल दोनों केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media