दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर CBI का छापा, एक साथ 21 जगहों पर रेड

News

ABC NEWS: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर आज सुबह सीबीआई की टीम पहुंचने से हड़कंप मच गया. सीबीआई पहुंचने की जानकारी खुद मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर दी. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि जो लोग अच्छा काम करते हैं उसे परेशान किया जाता है. सिसोदिया ने एक के बाद एक कई ट्वीट्स कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. प्राप्त जानकारी के अनुसार सीबीआई 21 जगहों पर सर्च अभियान चला रही है, मनीष सिसोदिया के घर समेत 21 जगहों पर छापेमारी हो रही है. यह अभियान नई आबकारी पॉलिसी को लेकर है. बताया जा रहा है कि एक्ससाइज विभाग के कई अफसरों के इस सर्च में मौजूद हैं. बताते चलें कि पिछले दिनों नई शराब नीति को लेकर मनीष सिसोदिया जांच के घेरे में आ गए थे.

उन्होंने अपने घर हो रही सीबीआई जांच के साथ-साथ सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी का भी मसला उठाया. सिसोदिया ने कहा कि ये लोग दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य के शानदार काम से परेशान हैं. इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री को पकड़ा है ताकि शिक्षा स्वास्थ्य के अच्छे काम रोके जा सकें. उन्होंने कहा कि हम दोनों के ऊपर झूठें आरोप हैं. कोर्ट में सच सामने आ जाएगा.

सिसोदिया ने सीबीआई पहुंचने की जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि हम सीबीआई का स्वागत करते हैं. जांच में पूरा सहयोग देंगे ताकि सच जल्द सामने आ सके. उन्होंने कहा कि अभी तक मुझ पर कई केस किए लेकिन कुछ नहीं निकला. बकौल सिसोदिया, इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा.देश में अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है. इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया है.

इस मुद्दे को लेकर केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चाबंदी तेज कर दी है. उन्होंने कहा कि जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अख़बार NYT के फ़्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ हुई और सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने CBI भेजी CBI का स्वागत है. उन्होंने कहा कि पूरा Co-Operate करेंगे. पहले भी कई जांच और रेड हुईं लेकिन कुछ नहीं निकला. अब भी कुछ नहीं निकलेगा.

उन्होंने कहा कि दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल की पूरी दुनिया चर्चा कर रही है. इसे ये रोकना चाहते हैं. इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रियो पर रेड और गिरफ़्तारी हो रही है. केजरीवाल के अनुसार 75 सालों में जिसने भी अच्छे काम की कोशिश की,उसे रोका गया. इसीलिए भारत पीछे रह गया दिल्ली के अच्छे कामों को रुकने नहीं देंगे.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media