बृजभूषण शरण ने सरकार को भेजा जवाब, IOA ने जांच के लिए कमेटी बनाई

News

ABC News: WFI और पहलवानों के बीच जारी विवाद में खेल मंत्री के आवास पर पहलवानों की मंत्री और अफसरों के साथ बैठक जारी है. इस बीच भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने उनकी शुक्रवार को होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी है.

बृजभूषण के बेटे प्रतीक ने मीडिया से कहा- बृजभूषण रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली सालाना बैठक के बाद मीडिया से बात करेंगे. बृजभूषण शरण ने खेल मंत्रालय को अपना जवाब भेज दिया है. इधर, इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन की बैठक में पहलवानों के आरोपों की जांच के लिए 7 सदस्यीय कमेटी बना दी है. इस कमेटी में बॉक्सर मैरी कॉम, तीरंदाज डोला बनर्जी, बैडमिंटन प्लेयर अलकनंदा अशोक, फ्रीस्टाइल कुश्तीबाज योगेश्वर दत्त, भारतीय भारोत्तोलन महासंघ के अध्यक्ष सहदेव यादव और दो वकील शामिल हैं. भारतीय भारोत्तोलन महासंघ के अध्यक्ष और जांच कमेटी के सदस्य सहदेव यादव ने कहा- हम बैठेंगे और सबकी बात सुनेंगे और आरोपों को देखने के बाद निष्पक्ष जांच करेंगे और निष्पक्ष न्याय देने की कोशिश करेंगे.
बृजभूषण की प्रेस कॉन्फ्रेंस का 5 बार बदला टाइम
बृजभूषण सिंह की 4 बजे से होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू ही नहीं हो पाई. सूत्रों ने बताया कि ऊपर से प्रेस कॉन्फ्रेंस कैंसिल करने का प्रेशर था. कॉन्फ्रेंस के लिए मौजूद पत्रकारों को कई बार टाइम बदलने का मैसेज आता रहा. पहले 4.30 बजे का मैसेज आया, फिर 5 बजे, 6 बजे, 6.30 बजे और फिर 7 बजे का मैसेज आया था.


नेशनल चैंपियनशिप छोड़कर लौटे 200 पहलवान
इस विवाद का असर यूपी के गोंडा में होने वाली नेशनल चैंपियनशिप पर भी पड़ा है. चैंपियनशिप में हिस्सा लेने गए दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के कई खिलाड़ी लौट रहे हैं. इनमें शामिल दिल्ली के रेसलर प्रदीप मीणा ने बताया कि अब तक 200 से ज्यादा रेसलर लौट चुके हैं. इन लोगों ने चैंपियनशिप में खेलने से इनकार कर दिया है. यूपी में होने वाली नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लेने गए दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के कई खिलाड़ी रास्ते से ही लौट रहे हैं. करीब 15 साल से रेसलिंग कर रहे प्रदीप के मुताबिक, ‘अब गोंडा में ज्यादा पहलवान नहीं है. हम लोग दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स के साथ हैं. वहां पहुंचते ही जंतर-मंतर जाएंगे. प्रदीप ने आरोप लगाया- हमें अपने पैसों से आने-जाने की टिकट करानी पड़ती है. रुकने का इंतजाम भी अच्छा नहीं होता. कॉलेज के कमरों में रुकवा देते हैं. इंडियन ओलिंपिक संघ को लिखे लेटर में पहलवानों ने अपना पूरा दर्द बयान किया. पहलवानों ने आरोप लगाया- जब टोक्यो ओलिंपिक में विनेश फोगाट मेडल से चूक गई थीं, तब कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने उन्हें मानसिक तौर पर इतना परेशान किया कि विनेश ने सुसाइड का मन बना लिया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media