MP में राहुल गांधी की रैली से पहले बड़ी फजीहत, कांग्रेस के पोस्टर पर लगा दी BJP उम्मीदवार की फोटो

News

ABC NEWS: MP के मंडला में राहुल गांधी की रैली से पहले सामने आए एक वीडियो ने कांग्रेस की फजीहत करा दी है. इस वीडियो में कांग्रेस कार्यकर्ता मंच पर लगे फलेक्स से केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार फग्गन सिंह कुलस्ते की तस्वीर छिपाते नजर आ रहे हैं. दरअसल राहुल गांधी आज मंडला लोकसभा क्षेत्र के धनोरा गांव में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके लिए तैयारियां भी लगभऊग पूरी हो चुकी है. लेकिन इसी दौरान एक बड़ी चूक हो गई है. चुनावी सभा के लिए मंच पर लगाए गए फ्लेक्स में कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ बीजेपी उम्मीदवार फग्गन सिंह कुलस्ते की तस्वीर लगा दी गई. ये वहीं नेता है जिनके खिलाफ राहुल गांधी चुनाव प्रचार करने मंडला पहुंच रहे हैं.  हालांकि इसमें उनका नाम नहीं लिखा था। ना ही अन्य किसी कांग्रेस नेता का नाम लिखा.


गलती समझ आने के बाद आनन फानन में कुलस्ते की तस्वीर को छिपाते हुए उसी जगह कांग्रेस विधायक रजनीश हरवंश का पोस्टर लगा दिया गया. मंडला से कांग्रेस ने इस बार ओमकार सिंह को मौका दिया है. राहुल गांधी की ये रैली ऐसे समय में हो रही है जब एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबलपुर में मेगा रोड शो कर चुनाव प्रचार का आगाज किया था जिसमें हजारों लोग शामिल हुए थे.

रोड शो शाम करीब 6:30 बजे शहीद भगत सिंह चौराहे से शुरू हुआ और शाम करीब 7:15 बजे यहां गोरखपुर इलाके में आदि शंकराचार्य चौराहे पर समाप्त हुआ. लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद राज्य के अपने पहले दौरे पर आए प्रधानमंत्री मोदी, यादव और अन्य लोगों ने भाजपा का चुनाव चिह्न ‘कमल’ हाथ में ले रखा था. वे भगवा रंग के वाहन पर सवार होकर रोड शो कर रहे थे. रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग कतार में खड़े थे और मोबाइल फोन से तस्वीरें खींचते और वीडियो बनाते देखे गए.

मंडला में, केंद्रीय मंत्री और छह बार के भाजपा सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते का मुकाबला पूर्व मंत्री और डिंडोरी-एसटी से चार बार के कांग्रेस विधायक ओंकार सिंह मरकाम से है. मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव चार चरणों में होंगे. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा, उसके बाद 26 अप्रैल, 7 मई और 13 मई को होगा. मध्य प्रदेश में कुल 29 लोकसभा क्षेत्र हैं, जो इसे संसदीय प्रतिनिधित्व के मामले में छठा सबसे बड़ा राज्य बनाता है. इनमें से 10 सीटें एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं, जबकि बाकी 19 सीटें अनारक्षित हैं.

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने मध्य प्रदेश में 29 में से 28 सीटें जीतकर प्रचंड जीत हासिल की थी जबकि कांग्रेस केवल एक सीट- छिंदवाड़ा जीतने में कामयाब रही.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media