पाकिस्तानी सेना पर बलूचिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, 4 जवानों की मौत

News

ABC NEWS: पाकिस्तानी सेना पर बलूचिस्तान में बुधवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में चार पाकिस्तानी जवानों की मौत हो गई, जबकि पांच सैनिक घायल हो गए. यह हमला बुधवार तड़के उत्तरी बलूचिस्तान इलाके में पाक सेना के कैंप पर हुआ. इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशन (ISPR) ने अपने बयान में कहा कि आतंकी कैंप में घुसने की कोशिश में थे, जब सैनिकों की उन पर नजर गई.

आईएसपीआर ने कहा, “भारी गोलीबारी के बाद आतंकवादियों को सीमा पर एक छोटे से क्षेत्र में सीमित कर दिया गया.” उन्होंने कहा कि अब तक तीन भारी हथियारों से लैस आतंकवादी मारे जा चुके हैं. बयान में कहा गया, “शेष दो आतंकवादियों को भी पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा अभियान जारी है.” आगे कहा गया है, “सुरक्षा बल शांति को नष्ट करने के ऐसे सभी भयानक प्रयासों को विफल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, झोब जिला आयुक्त (डीसी) अज़ीम काकर ने भी जानकारी दी थी कि झोब में छावनी क्षेत्र पर हमला हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि गोलीबारी में फंसने से एक महिला नागरिक की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य नागरिक घायल हो गए. अधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से घायलों को क्वेटा रेफर किया जा रहा है. डीसी कक्कड़ ने बताया कि डेरा इस्माइल खान से आ रही एक यात्री बस भी गोलीबारी की चपेट में आ गई. उन्होंने कहा कि हमलावरों की संख्या के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता और कहा कि सभी विभाग अलर्ट पर थे और एक ऑपरेशन चल रहा था.

पिछले साल नवंबर में प्रतिबंधित टीटीपी द्वारा सरकार के साथ संघर्ष विराम समाप्त करने के बाद, विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है. इस महीने की शुरुआत में, बलूचिस्तान के धाना सार इलाके में पुलिस और लेवी चेकपोस्ट पर हमले के बाद चार सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी, जबकि एक आतंकवादी भी मारा गया था. इस महीने थिंक टैंक पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज द्वारा जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चालू वर्ष के आधे हिस्से में आतंकवादी और आत्मघाती हमलों में लगातार और चिंताजनक वृद्धि देखी गई, जिसमें पाकिस्तान भर में 389 लोगों की जान जा चुकी है.

जून में बलूचिस्तान के तुरबत में एक पुलिस वैन पर आत्मघाती हमले में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी, जबकि दो अन्य घायल हो गए थे. उसी महीने की एक पूर्व घटना में, पाकिस्तान-ईरान सीमा पर केच जिले में सुरक्षा बलों की चेकपोस्ट पर हमले के बाद दो सैनिक की जान चली गई थी. जून में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक मेजर जनरल अहमद शरीफ चौधरी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने इस साल 13,619 खुफिया अभियान चलाए, जिसमें 1,172 आतंकवादी मारे गए या गिरफ्तार किए गए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media