मुंबई इंडियंस का बड़ा ऐलान, आईपीएल 2024 के लिए रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या होंगे टीम के कप्तान

News

ABC NEWS: आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को आगामी सीजन के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है. रोहित शर्मा पिछले 10 साल से टीम की कमान संभाल रहे हैं लेकिन इस बार फ्रेंचाइजी ने आगामी सीजन से पहले बड़ी डील करते हुए हार्दिक पांड्या को टीम से फिर से जोड़ा और शुक्रवार (15 दिसंबर) को आईपीएल मिनी नीलामी से पहले उन्हें कप्तान बनाए जाने की घोषणा कर दी है. आईपीएल नीलामी 19 दिसंबर को होने वाली है.

शुक्रवार को एक प्रेस रिलीज में मुंबई इंडियंस के ग्लोवल हेड ऑफ परफॉर्मेंस महेला जयवर्धने ने कहा, ”मुंबई इंडियंस को सचिन से लेकर हरभजन और रिकी से लेकर रोहित तक हमेशा असाधारण नेतृत्व का आशीर्वाद मिला है, जिन्होंने तत्काल सफलता में योगदान देने के साथ-साथ भविष्य के लिए टीम को मजबूत करने पर भी नजर रखी है. यह इस दर्शन के अनुरूप है कि हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 सीजन के लिए मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालेंगे.

मुंबई इंडियंस ने आज आगामी 2024 सीजन के लिए लीडरशिप ग्रुप में बड़ा बदलाव किया है. सबसे सफल और पसंदीदा कप्तानों में से रोहित शर्मा को कैंप्टेसी के पद से हटा दिया है। उनकी जगह हार्दिक पांड्या लेंगे. मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस से आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपए में फुल कैश ट्रेड किया है. जिससे अटकलें तेज हो गई थी कि शायद हार्दिक पांड्या को अगले सीजन के लिए टीम का कप्तान बनाया जाए और आज फ्रेंचाइजी ने हार्दिक को कप्तान बनाकर इसको सही साबित कर दिया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mumbai Indians (@mumbaiindians)

हार्दिक पांड्या ने गुजरात को बनाया विनर
हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने दमदार प्रदर्शन किया था और दोनों बार फाइनल में जगह बनाई थी. आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस चैंपियन भी बनी थी. गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या ने 2015 में आईपीएल में डेब्यू किया था और 2021 तक वह मुंबई इंडियंस से ही जुड़े रहे.

रोहित की कप्तानी में पांच बार चैंपियन बनी
2013 में रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस की कमान संभाली थी. इस सीजन रिकी पोंटिंग के नेतृत्व में मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. जिसके बाद फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा को टीम का कप्तान चुना था और फिर उन्होंने मुड़कर पीछे नहीं देखा. रोहित शर्मा ने अपने नेतृत्व में टीम को पांच बार चैंपियन बनाया जोकि आईपीएल के इतिहास में रिकॉर्ड है। मुंबई के अलावा चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी पांच बार खिताब जीतने में कामयाब हुए हैं. रोहित शर्मा के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में चैंपियन बनी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media