बस्ती राजघराने की राजकुमारी हैं भानवी सिंह, संपत्ति में राजाभैया से नहीं हैं कम

News

ABC News: कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने दिल्ली की साकेत कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल कर दी है. पत्नी भानवी सिंह से राहें पहले ही जुदा हो गईं थीं. अब इस रिश्ते को औपचारिक अंत दिया जा रहा है. ऐसा बताया जा रहा है कि तलाक की नौबत आने से पहले दोनों की काफी मान मनौव्वल की गई, लेकिन कोई बीच का रास्ता नहीं निकला. इसके बाद दंपति ने अलग होने का फैसला कर लिया.

राजा भैया और भानवी सिंह की शादी 1995 में हुई थी. उस वक्त मुलायम सिंह यादव भी राजा भैया की बरात के साथ समधी के तौर पर गए थे. वहां उनके साथ एक ऐसा किस्सा भी हुआ था जो चर्चा का विषय बना था. बताया जाता है कि राजा भैया और भानवी सिंह के बीच रिश्ते में कड़वाहट काफी पहले आ गई थी. बताया जाता है कि दंपति पिछले कई दिनों से अलग रह रहे थे. हालांकि ये बात सार्वजिनक तब हुई थी जब भानवी सिंह ने राजा भैया के दाहिने हाथ माने जाने वाले उनके भाई अक्षय प्रताप सिंह पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करा दिया था.
राजकुमारी हैं भानवी सिंह
भानवी सिंह बस्ती राजघराने की राजकुमारी हैं, 10 जुलाई 1974 को उनका बस्ती में जन्म हुआ था. वह राजा के छोटे भाई राजा कुंवर रवि प्रताप सिंह की 4 बेटियों में से तीसरे नंबर की हैं. उनकी शुरुआती पढ़ाई बस्ती में और उसके बाद लखनऊ में हुई. रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से उनकी शादी 1995 में तय हुई थी. 17 फरवरी 1995 को दोनों परिणय सूत्र में बंधे थे. वर्तमान में दंपति के दो बेटियां और दो बेटे हैं.
शादी में समधी थे मुलायम सिंह
राजा भैया की बरात में तत्कालीन सीएम मुलायम सिंह यादव समधी बनकर गए थे. विदाई के समय अचानक उनके ऊपर लाल रंग फेंक दिया गया था. जिससे हड़कंप मच गया था. सुरक्षाकर्मियों में अफरा-तफरी शुरू हो गई थी, बाद में मुलायम सिंह यादव ने खुद सुरक्षाकर्मियों को ये समझाया था कि ये रस्म अदायगी है. जो समधी के साथ की जाती है. बताया जाता है कि तत्कालीन सीएम मुलायम सिंह यादव पर ये रंग भानवी सिंह की मां मंजुल सिंह ने फेंका था.

4.5 किलो सोना और 10 किलो चांदी की मालकिन
राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह संपत्ति और रसूख के मामले में उनसे कम नहीं हैं. राजा भैया की ओर से चुनाव में दाखिल हलफनामे के मुताबिक भानवी सिंह के पास 4.5 किलो सोना और 10 किलो चांदी है. उनके पास 21 सोने के सिक्के भी हैं.भानवी सिंह के पास कई हथियार भी हैं, राजा भैया के चुनावी हलफनामे के मुताबिक उनके पास एक पिस्टल है जिसकी कीमत 90 हजार के आसपास है, इसके अलावा उनके पास एक रायफल भी है जिसकी कीमत 82 हजार रुपये बताई गई है. इसके अलावा भानवी सिंह के पास एक बंदूक भी है.
बस्ती महल को बनाया जा रहा हेरिटेज साइट
फरवरी माह में सीएम योगी आदित्यनाथ बस्ती महल पहुंचे थे. इस निजी कार्यक्रम के दौरान राजमाता आशिमा सिंह ने महल को हेरिटेज साइट के तौर पर विकसित करने का प्रस्ताव दिया था. सीएम ने तत्काल ही जिलाधिकारी बस्ती को पैमाइश कराने, अतिक्रमण हटाने के साथ-साथ कई बिंदुओं पर रिपोर्ट देने को कहा था. इसके बाद एक टीम ने राजमहल का दौरा भी किया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media