जोस बटलर पर बीसीसीआई ने ठोका जुर्माना, KKR vs RR मैच में की थी ये हरकत

News

ABC NEWS: राजस्तान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर पर बीसीसीआई ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गुरुवार रात हुए मुकाबले के बाद जुर्माना ठोका है. बटलर को आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है जिस वजह से उन पर यह जुर्माना ठोका गया है. बटलर ने अपनी गलती मान ली है जिस वजह से इस कार्रवाई को आगे नहीं बढ़ाया गया है. केकेआर ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरआर के सामने जीत के लिए 150 रनों का लक्ष्य रखा था. इस स्कोर को राजस्थान ने 1 विकेट खोकर 13.1 ओवर में ही हासिल कर लिया. जोस बटलर इस मैच में बिना खाता खोले रन आउट हुए थे.

आईपीएल द्वारा प्रेस रिलीज के अनुसार ‘राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर पर कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच 11 मई में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के मैच 56 के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.’

प्रेस रिलीज के अनुसार बटलर ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया. आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 मैच के दौरान क्रिकेट उपकरण या कपड़े, ग्राउंड उपकरण के दुरुपयोग से जुड़ा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रन आउट होकर जब बटलर पवेलियन लौट रहे थे तो उन्होंने गुस्से में बाउंड्री पर अपना बैट मारा, जिस वजह से उन्हें यह सजा सुनाई गई है.

बात मुकाबले की करें तो, जोस बटलर को रन आउट कराने वाले यशस्वी जायसवाल ने पूरे मैच के दौरान महफिल लूटी. 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इस बल्लेबाज ने अकेले ही 98 रन ठोक दिए. पहले ओवर में 26 रन बनाने के साथ यशस्वी ने 13 गेंदों में फिफ्टी ठोकी. यह आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक है. यशस्वी ने इस पारी में कुल 13 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के जड़े. राजस्थान इस जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर पहुंच गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media