बाराबंकी में बारिश से बुरा हाल, अपने आवास तक जाने के लिए ऐसे निकले BJP सांसद

News

ABC NEWS: बाराबंकी में लगातार हुई मूसलाधार बारिश से शहर के कई इलाकों में भारी जलप्रलय जैसी स्थिति बना दी है. शहर के अधिकांश मोहल्लों में बाढ़ जैसे हालात हैं. सैकड़ों लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं. राहत और बचाव में SDRF, NDRF, PAC और पुलिस के साथ राजस्व टीम लगी हुई है. टीम नाव चलाकर घरों में फंसे लोगों को राहत सामग्री पहुंचा रही है. जल भराव के चलते शहर में त्राहि-त्राहि मचा हुआ है. घरों में पानी भर जाने के बाद करीब डेढ़ हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. बारिश से हालात इतने बुरे हैं कि सांसद आवास तक जाने वाले मार्ग पर घुटनों तक पानी भर गया है. खुद सांसद उपेंद्र रावत को अपने आवास तक पहुंचने के लिए पानी के बीच से जाना पड़ा रहा है.

सांसद उपेंद्र रावत का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि उनको अपने आवास तक पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है. उनके आवास तक जाने वाले मार्ग पर पानी भरा है. इसी रास्ते से वह अपने आवास तक जा रहे हैं. उनके वीडियो को यूपी कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया है. बता दें कि बाराबंकी में हुई भारी बारिश के बाद शहर में भारी जल भराव हो जाने से बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो चुके हैं. 24 घंटे बाद शहरी क्षेत्र का जलस्तर थोड़ा कम हुआ है, लेकिन इससे किसी प्रकार की कोई राहत नहीं है.

बाढ़ का पानी क्या हमारे घर में नहीं घुसेगा- BJP सांसद

सांसद उपेंद्र रावत ने कांग्रेस के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि बारिश और बाढ़ का पानी क्या सांसद के आवास को छोड़कर निकल जाएगा? सांसद हो, विधायक हो या फिर मंत्री किसी के घर में भी बाढ़ का पानी आ सकता है. लोगों को रेस्क्यू करने के लिए मैं खुद पानी में उतरा, सैकड़ों लोगों की बचाई जान, कांग्रेस हो या फिर समाजवादी पार्टी के नेता, सभी की बुद्धि भ्रष्ट हो गई है. हम लोग बाढ़ के पानी में घुसकर लोगों की मदद कर रहे हैं. विपक्ष के नेता कहीं नहीं नजर आ रहे हैं.

जिला प्रशासन चला रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

वहीं जिले में SDRF, NDRF, PAC और पुलिस के साथ राजस्व टीम द्वारा लगातार राहत बचाव कार्य जारी है. जिला प्रशासन द्वारा स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं. पटेल तिराहे से लोगों को आगे जाने से रोक दिया गया है. कमरिया बाग, दशहरा बाग, नेबलट तिराहा पर बाढ़ जैसा नजारा देखने को मिल रहा है. वन विभाग कार्यालय के साथ ही आवासीय कालोनी में पानी भर जाने से कर्मचारियों ने भाग कर दूसरे सुरक्षित ठिकानों में शरण ली है.

गुलरिया गार्दा, संतोषी माता मंदिर, यंग स्ट्रीम, चौहान गेस्ट हाउस, पीरबटावन के साथ ही जल भराव वाली सभी जगहों पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है. प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री सतीश शर्मा और सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने जलभराव वाली जगहों में पर पहुंचकर हालत का जायजा लिया. उन्होंने पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद का आश्वासन देने के साथ अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media