बॉलिवुड सितारों से जगमगाएगी अयोध्‍या की रामलीला, रवि किशन केवट की भूमिका में नजर आएंगे

News

ABC NEWS: रामनगरी अयोध्या (Ayodhya ) में 14 अक्टूबर से 24 अक्टूबर के बीच रामलीला होनी है. लोकप्रियता बढ़ाने के लिए इस साल फिल्म जगत और टीवी के जगत के कलाकारों को जोड़ा गया है. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन नगरी अयोध्या (Ayodhya) में सरयू तट के किनारे रामकथा होगी. इस आयोजित होने वाली रामकथा में फिल्मी सितारे (Film stars) रामायण का किरदार निभाएंगे. इसकी तैयारियां पूरी की जा रही हैं.

रामलीला में भी कई बड़े फिल्मी सितारे 
इस बार भी बॉलीवुड के कई नामी सितारे अयोध्या की रामलीला में अपने अभिनय का जलवा बिखेरेंगे.  इस साल रामलीला का मंचन 14 अक्टूबर से 24 अक्टूबर के बीच किया जाएगा.  इनमें एक्ट्रेस पूनम ढिल्लो, अनिल धवन, लिली, जिया, हास्य कलाकार सुनील पाल और भोजपुरी स्‍टार और बीजेपी सांसद रवि किशन के नाम सामने आ रहे हैं. अयोध्या की रामलीला कमिटी के अध्यक्ष के मुताबिक कास्टिंग का काम लगभग पूरा हो गया है.  इस बार अयोध्या की रामलीला में रावण की भूमिका महाभारत के धृतराष्ट्र गिरिजा शंकर का किरदार निभाएंगे जो कई फिल्मों और सीरियल में काम कर चुके हैं.

सांसद रवि किशन निभाएंगे ये भूमिका
भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार गोरखपुर के सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) केवट की भूमिका में नजर आएंगे. राम की भूमिका राहुल बुच्चर निभाएंगे. राहुल 2 साल से अयोध्या की रामलीला में राम की भूमिका निभा रहे हैं. लिली सिंह मां सीता की भूमिका निभाएंगी. लिली सिंह फिल्म निर्देशक राजामौली की मशहूर ब्लॉकबस्टर मूवी आरआरआर (RRR) मे काम कर चुकी हैं. गजेंद्र चौहान (Gajendra Chauhan) परशुराम की भूमिका निभाएंगे, रजा मुराद अहिरावण, राकेश वेदी विभीषण की भूमिका निभाएंगे और अभी कास्टिंग का काम चल रहा है.

करोड़ों लोग देखेंगे अयोध्या की प्रसिद्ध रामलीला
पिछले साल 25 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने दुनिया के कोने-कोने में अयोध्या की रामलीला को दूरदर्शन और सोशल मीडिया के अन्य माध्यम से देखा था. इस वर्ष भी दूरदर्शन राम भक्तों को अयोध्या की रामलीला का प्रसारण लाइव दिखाएगा. दूरदर्शन पर शाम 7 से 10 बजे तक लाइव प्रसारण होगा. इस साल स्टेज के पीछे 2 हजार सेमी की एलईडी लगाई जाएगी.  सजीवता लाने के लिए एलईडी पर रामायण के प्रसंगों के सीन चलेंगे. ऐसी उम्मीद है कि इस साल पिछले साल के सारे रिकॉर्ड टूटेंगे.

रामलीला का बदला स्थान

स वर्ष अयोध्या की रामलीला व मां फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में सितारों के अभिनय से सजी रामलीला का मंचन लक्ष्मण किला के बजाय रामकथा पार्क में होगा. यह जानकारी बुधवार को अयोध्या की रामलीला संस्था के संस्थापक अध्यक्ष बॉबी मलिक ने दी. उन्होंने कहा कि यह निर्णय बारिश की समस्या को देखते हुए लिया गया। पिछले मैदान में पानी भरने और पूरा मंच भीड़ जाने से बड़ी असुविधा हो गई थी.

फिलहाल दिल्ली से अयोध्या पहुंचे मलिक व उनके साथियों ने जगद्गुरु रामदिनेशाचार्य महाराज का आर्शीवाद लिया और रामकथा पार्क के मंचन स्थल का उन्हीं के साथ अवलोकन किया. इस मौके पर आयोजित प्रेस वार्ता में जगद्गुरु रामदिनेशाचार्य ने आयोजकों नसीहत दी कि वैश्विक मंच पर भगवान राम के रामत्व को प्रतिष्ठित करने एवं उनके आदर्शो का संदेश जब अवध पवित्र जन्मभूमि से दिया जा रहा है, तो हम सबकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि रामलीला की मर्यादा व गरिमा को किसी तरह की ठेस न पहुंचे। फिलहाल उन्होंने अपनी शुभकामना व्यक्त की.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media