सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने जसप्रीत बुमराह पर दिया बड़ा बयान

News

ABC NEWS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होना है, लेकिन क्रिकेट पर जंग शुरू हो उससे पहले ही माइंडगेम शुरू हो गया है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, वह पिछले करीब 6 महीने से क्रिकेट से दूर हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि वह आखिरी दो टेस्ट मैच में टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं.

हालांकि, भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज के लिए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज जेफ थॉमसन ने बड़ा बयान दिया है. जेफ ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह को तय करना है कि वह टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं या नहीं, क्योंकि अगर उन्हें अपना करियर लंबा करना है तो उन्हें लिमिटेड ओवर क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट में से किसी एक को तवज्जो देनी होगी.

जेफ थॉमसन ने कहा कि वह इस बात को समझते हैं कि हर तेज गेंदबाज को लंबा करियर और तीनों फॉर्मेट खेलने की वजह से वक्त-वक्त पर आराम जरूरत होती है. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा कि आज के वक्त में काफी क्रिकेट खेला जा रहा है, लोग पूरे साल ही खेल रहे हैं. हमारे वक्त में सिर्फ सीजन के हिसाब से क्रिकेट होती थी.

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा कि आज के वक्त में क्रिकेट 12 महीने की जॉब हो गई है, ऐसे में आपको अपने घर में, विदेश में, देश के लिए और फ्रेंचाइजी के लिए खेलना होता है. जेफ ने कहा कि बुमराह को तय करना चाहिए, अगर मैं भी अभी खेलता तो टेस्ट में हिस्सा लेना मुश्किल होता. आज के वक्त में छोटा फॉर्मेट खेलने पर अधिक पैसे मिलते हैं लेकिन आपको खुद ही सबकुछ मैनेज करना होगा. बता दें कि जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के लिए सबसे महत्वपूर्ण बॉलर बने हैं और दुनिया में उनका बोलबाला है. हालांकि, सितंबर-2022 से ही वह क्रिकेट मैदान से दूर हैं, चोट की वजह से वह टी-20 वर्ल्ड कप 2022 नहीं खेल पाए थे और कई अन्य सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media