जैसे-जैसे नजदीक आ रहा प्रयागराज वैसे-वैसे खौफ में हो रहा अतीक, जैनब भी बनी मुल्जिम

News

ABC NEWS: माफिया अतीक अहमद प्रयागराज के रास्ते में है. उसे एक बार फिर साबरमती जेल से कोर्ट में पेश करने के लिए लाया जा रहा है. दोपहर में उसके प्रयागराज पहुंचने की उम्मीद है. इस सफर में भी अतीक के चेहरे पर खौफ दिख रहा है. वो कह रहा है कि सरकार ने उसके परिवार को मिट्टी में मिला दिया. अतीक के भाई अशरफ को भी बरेली जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है. इन सबके बीच अतीक के भाई अशरफ की बीवी और करीबियों पर शिकंजा कसा गया है.

अतीक अहमद… यूपी में कभी दहशत का दूसरा नाम था. आज अपनी जान की भीख मांग रहा है. वो गिड़गिड़ा रहा है. गुहार लगा रहा है. उसे अपने किए का पछवाता भी हो रहा है. वह कह रहा है कि माफियागीरी खत्म तो हो गई… अब रगड़ रहे हैं… मेरा पूरा परिवार बर्बाद हो चुका है… परिवार को मिट्टी में मिला तो दिया. खैर जिसने कभी कानून की परवाह नहीं की, वो आज संविधान का पाठ पढ़ रहा है.

अतीक को याद आ रहा है सीएम योगी का बयान

24 फरवरी को उमेशपाल की हत्या के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में जो कसम खाई थी.. वो अब अतीक को याद आ रहा है. सीएम योगी ने कहा था कि माफिया को मिट्टी में मिला देंगे. मुख्यमंत्री का यही बयान अतीक को बार-बार याद आ रहा है. अभी वो प्रयागराज के रास्ते में हैं. साबरमती से कल पुलिस की बैन अतीक को लेकर निकली.  आज शाम तक पहुंचने की उम्मीद है. रास्ते भर उसे डर सता रहा है कि कहीं गाड़ी ना पलट जाए.

अतीक बोला- मिट्टी में तो मिल गए हैं
अतीक को डर है कि कहीं उसकी हत्या ना कर दी जाए. यूपी में एंट्री से पहले मध्यप्रदेश के शिवपुरी में पुलिस की गाड़ी रूकी तो आजतक के सवालों का उसने जवाब दिया. अतीक ने कहा कि 6 साल से मैं जेल में हूं, मेरा पूरा परिवार बर्बाद हो चुका है, सरकार ने कहा कि मिट्टी में मिला देंगे… मिला तो दिया, अब रगड़ रहे हैं, मिट्टी में तो मिल गए हैं.

जेल से निकलते ही अतीक बोला- इनकी नीयत ठीक नहीं
साबरमती से प्रयागराज जा रहा अतीक जब कल जेल से निकला तो फिर से वही खौफ दिखा. पुलिस की वैन में बैठते ही उसने आरोप लगाया कि उसकी जान को खतरा है. अतीक ने कहा था कि इनकी नीयत ठीक नहीं है, परेशान करना चाहते हैं.. मारना चाहते हैं, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हो सकती थी, सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है… क्यों नहीं करा रहे.

अतीक के गुनाहों की लिस्ट लंबी, गिड़गिड़ाना ड्रामा
दो हफ्ते के अंदर दूसरी अतीक अहमद प्रयागराज ले जाया जा रहा है. इस अदालती यात्रा पर उसका डर लाजिमी है, जो गुनाह उसने किए.. वो रिकॉर्ड बन गया. उस पर 100 से ज्यादा केस दर्ज हैं. अपराध जगत के इस शतकवीर पर अब सजा की शुरूआत हो चुकी है. अतीक के गुनाहों की लिस्ट इतनी लंबी है कि उसका गिड़गिड़ाना ड्रामा किसी से कम नहीं. अतीक के साथ ही उसके परिवार के सदस्यों और मददगारों के गुनाहों की भी लिस्ट तैयार की जा रही है.

शाइस्ता के बाद अब जैनब को भी बनाया गया आरोपी
अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के बाद अब अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा को भी आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने जैनब पर उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचने का आरोपी बनाया है. इससे पहले पुलिस ने अतीक की बहन आयशा नूरी को भी शूटरों की मदद करने का आरोप बनाया था. सभी फरार हैं. यानी अतीक का पूरा परिवार अब आरोपी बन गया है. अतीक का भाई और दो बेटे जेल में बंद हैं, जबकि परिवार के बाकी सदस्य फरार हैं.

ईडी और आयकर विभाग की टीम ने आज की छापेमारी
केवल पुलिस ही नहीं केंद्रीय एजेंसियां भी अतीक अहमद पर शिकंजा कस रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने आज प्रयागराज में अतीक के मददगारों के यहां छापेमारी की है. अतीक के करीबी गुलफूल के घर पर ईडी ने छापेमारी की है. गुलफाम की मौत कोरोना काल में हो चुकी है और उसके घर में ताला बंद था. पुलिस की मौजूदगी में बंद घर में ईडी ने छापेमारी की है.

मददगारों पर भी शिकंजा कस रही है आईबी
इसके अलावा अतीक अहमद के वकील खान शौलत हनीफ के घर पर इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है. दो टीम घर के अंदर मौजूद है. किसी के आने जाने पर रोक लगाई गई है. उमेश पाल अपहरण केस में शौलत हनीफ को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी. इसके बाद से वह जेल में है. ईडी और इनकम टैक्स के अलावा आईबी की टीम भी अतीक के करीबियों पर शिकंजा कस रही है और कई जगह पर आज छापेमारी कर रही है.

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या
गौरतलब है कि प्रयागराज में 24 फरवरी को अतीक बेटे असद और उसके गुर्गों ने उमेशपाल पर गोलियां बरसाईं. खौफ पैदा करने के लिए बम मारे और जान ले ली. अब इस हत्याकांड की साजिश की परत जैसे जैसे खुल रही है, उसमें साफ होता जा रहा है कि अतीक और उसके भाई अशरफ ने पूरी साजिश रचने में अहम भूमिका निभाई. साबरमती जेल में बंद अतीक ने और बरेली जेल में बंद अशरफ के इशारे पर इस संगीन वारदात को अंजाम दिया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media