अजित पवार खुद बने NCP के राष्ट्रीय अध्यक्ष, चाचा शरद पवार को पद से हटाया

News

ABC NEWS: अजित पवार गुट की मीटिंग में एक बड़ा फैसला लिया गया है. इसमें शरद पवार की जगह अजित पवार को NCP का अध्यक्ष बनाने का फैसला हुआ है. बताया गया है कि कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक बुलाई थी. इसमें प्रस्ताव पास किया गया है कि पार्टी लोगों के कल्याण के उद्देश्य से दूर जा रही है, ऐसे में शरद पवार की जगह अजित पवार को अध्यक्ष चुना जाता है. चुनाव आयोग में भी अजित गुट ने अर्जी दायर की है. इसमें कहा गया है कि 30 जून को मुंबई में हुई कार्यकारिणी की बैठक में अजित पवार को NCP का अध्यक्ष चुना गया है.

अजित पवार की मीटिंग में पहुंचे 31 विधायक, 4 MLC

अजित पवार की मीटिंग में आज कुल 31 विधायक पहुंचे. अजित ने दावा किया था कि उनके पक्ष में NCP के 53 में से 40 विधायक हैं. लेकिन फिलहाल उनको 31 का ही समर्थन मिला है. इनके नाम – 

1. अजित पवार
2. छगन भुजबल
3. हसन मुश्रीफ
4. नरहरि झिरवाल
5. दिलीप मोहिते
6. अनिल पाटिल
7. माणिकराव कोकाटे
8. दिलीप वाल्से पाटिल
9. अदिति तटकरे
10. राजेश पाटिल
11. धनंजय मुंडे
12. धर्मराव अत्राम
13. अन्ना बंसोड़
14. नीलेश लंके
15. इंद्रनील नाइक
16. सुनील शेलके
17. दत्तात्रय भरणे
18. संजय बंसोड़
19. संग्राम जगताप
20. दिलीप बनकर
21. सुनील टिंगरे
22. बालासाहेब अजाबे
23. दीपक चव्हाण
24. यशवंत माने
25. नितिन पवार
26. शेखर निकम
27. संजय शिंदे
28. राजू कोरमारे
29. बबनराव शिंदे
30. प्रकाशदादा सोलंके
31. मनोहर चंद्रिकापुर

विधान पार्षद (MLC)
1. अमोल मिटकारी
2. रामराज निंबालकर
3. अनिकेत तटकरे
4. विक्रम काले

जो बीजेपी के साथ गया, बाद में अलग हुआ- शरद पवार

शरद पवार ने अपने संबोधन में कहा कि जो लोग बीजेपी के साथ गए उनका इतिहास याद करना चाहिए. पंजाब में अकाली दल अब बीजेपी के साथ नहीं है. बिहार, आंध्र प्रदेश में बीजेपी सरकार से बाहर हुई. उसका गठबंधन टूटा. जो भी बीजेपी के साथ गया बाद में वह बाहर हो गया. बीजेपी गठबंधन वाली पार्टी को बर्बाद कर देती है. शरद ने आगे कहा कि नागालैंड का उदाहरण महाराष्ट्र में देना ठीक नहीं है. क्योंकि वहां सीमाई राज्यों में स्थिरता के लिए NCP बीजेपी के साथ गई. दरअसल, अजित पवार ने कहा था कि अगर नागालैंड में NCP बीजेपी को समर्थन कर सकती है तो महाराष्ट्र में क्यों नहीं.

पीएम मोदी पर शरद पवार का निशाना

आगे पीएम मोदी का जिक्र करते हुए शरद पवार ने कहा कि मोदी ने मध्य प्रदेश में भाषण दिया और कहा कि NCP ने 70 हजार करोड़ का स्कैम किया है. पवार बोले कि पीएम ने NCP पर कई कमेंट किए हैं. फिर अगर NCP भ्रष्ट पार्टी है तो उसे सरकार में क्यों शामिल किया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media