MCD में भी AAP का परचम: अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा आशीर्वाद

News

ABC NEWS: एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीत का परचम लहरा दिया है. आम आदमी पार्टी ने बीजेपी को सीटों के मामले में काफी पीछे छोड़ दिया है. आम आदमी पार्टी ने 134 सीटें जीत ली हैं. जबकि बीजेपी ने 104 सीटों हासिल कर पाईं. कांग्रेस 9 सीटों पर ही रह गई. पहली और ऐतिहासिक जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी से आशीर्वाद मांगा है. अरविंद केजरीवाल ने जीत के लिए लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि नागरिक सुविधाओं में सुधार के लिए भाजपा और कांग्रेस के साथ-साथ केंद्र और प्रधानमंत्री मोदी का ‘आशीर्वाद’ चाहिए होगा.

‘आम  आदमी पार्टी’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यहां भारत को दुनिया का नंबर एक देश बनाने के लिए देश में सकारात्मक राजनीति की वकालत की. यहां दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित ‘आप’ के मुख्यालय में पार्टी की जीत के बाद अपने संबोधन में केजरीवाल ने कहा- “हम सभी को दिल्ली की हालत सुधारनी है और मुझे भाजपा और कांग्रेस सहित सभी के सहयोग की आवश्यकता है. हमें ऐसा करने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है, खासकर केंद्र और प्रधानमंत्री की मदद और आशीर्वाद की.”

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में सभी 250 सीटों के परिणाम घोषित कर दिये गये है. राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक ‘आप’ ने 134 तो भाजपा ने 104 और कांग्रेस ने नौ सीटों पर जीत दर्ज की. चुनाव में तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी विजयी रहे. ‘आप’ की इस जीत से एमसीडी में भाजपा का 15 साल का शासन भी खत्म हो गया. पार्टी मुख्यालय में जीत के जश्न में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media