भैंस से बाइक टकराने के विवाद में कर दी गई 16 साल के लड़के की पीट-पीटकर हत्या

News

ABC NEWS: झारखंड के दुमका जिले में 16 साल के लड़के की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. लड़के की गलती केवल इतनी थी कि उसकी बाइक की टक्कर गांव एक भैंस से हो गई थी. भैंस को कुछ भी नहीं हुआ था. मगर, विवाद इतना बढ़ गया था  कि चरवाहों ने उसकी हत्या कर दी. घटना 22 अक्टूबर देर शाम की है.

दरअसल, घटना जिले के हंसडीया थाना क्षेत्र के कुर्माहाट के ठाडी गांव की है. 10वीं में पढ़ने वाला 16 साल का अनूप लाल मुर्मू पोरैयाहाट 20 अक्टूबर को स्कूल बंद होने के कारण अपने घर कुर्माहाट आया हुआ था. उसके पिता हैदराबाद में रहकर काम करते हैं. 22 अक्टूबर को वह फुटबॉल मैच देखकर अपने दो दोस्तों के साथ बाइक पर सवार होकर ठाडी गांव से गुजर रहा था. इसी दौरान उसकी बाइक भैंसों के झुंड से टकरा गई.

साथ छोड़कर भाग गए अनूप के दोस्त
चरवाहों का अनूप और उसके दोस्तों से विवाद हो गया. उन लोगों ने इन तीनों को पीटना शुरू कर दिया. अनूप को उसके दोस्त छोड़कर मौके से भाग गए. चरवाहों ने मिलकर अनूप को इतना पीटा की उसकी हालत खराब हो गई. घायल को इलाज के लिए  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

अनूप की मौत होने की खबर सुनकर उसे पीटने वाले गांव छोड़कर भाग गए थे. वहीं, जानकारी मिलने पर पुलिस भी गांव पहुंची थी. अनूप के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था. परिवार ने बेटे की हत्या किए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी.

पीड़ित परिवार ने लगाया जाम

पीड़ित परिवार को पुलिस और प्रशासन ने दिया आश्वासन
घटना से आक्रोशित संथाल समुदाय के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी में देरी होने और पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग पर महापंचायत आयोजन की. फिर दुमका भागलपुर मुख्य मार्ग कुर्माहा पर जाम लगा दिया था. सदर डीएसपी विजय कुमार ने पीड़ित परिवार और संथाल समुदाय के लोगों से बात की. उन्हें जाम खोलने के लिए मनाया. आरोपियों के जल्द से जल्द पकड़े जाने और मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया. मगर, लोगों ने कहा कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, जाम नहीं हटाया जाएगा.

एक आरोपी ने किया सरेंडर, बाकियों की तलाश जारी: एसपी
दुमका एसपी पीतांबर खैरवार का इस हत्याकांड को लेकर कहना है कि नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई हैं. छापेमारी की जा रही है. सभी आरोपियों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया जाएगा. शुक्रवार को दुमका कोर्ट में एक आरोपी ने समर्पण कर दिया था. उसे कोर्ट में पेश करने के बाद दुमका सेंट्रल जेल भेजा गया है. बाकियों की तलाश की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media