PM मोदी बोले- यूपी इकलौता राज्य, जहां 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट होंगे

News

ABC NEWS: लखनऊ में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2023 के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी ने अपनी नई पहचान स्थापित कर ली है. अब यूपी को सुशासन से गुड गवर्नेंस से पहचाना जा रहा है. यूपी की पहचान बेहतर कानून व्यवस्था, शांति और स्थिरता के लिए है. अब यहां वेल्थ क्रिएटर्स के लिए नित्य नए अवसर बन रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि यूपी इकलौता ऐसा राज्य होगा, जहां 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट होंगे. पीएम ने कहा कि आज यूपी एक आशा, एक उम्मीद बन चुका है. महामारी और वॉर के बाहर निकलकर भारत फास्टेस्ट ग्रोथ इकोनॉमी कैसे बना है.

CM योगी बोले- 92 लाख पचास हजार से अधिक नौकरियां व रोजगार

योगी ने कहा कि अभी तक 18643 एमओयू हुए हैं और  32 लाख 92 हजार करोड़ निवेश के प्रस्ताव मिले. इससे 92 लाख पचास हजार से अधिक नौकरियां व रोजगार होंगे. बीते छह वर्षों में बदलाव आया। पूर्वांचल के लिए 9.55 लाख करोड़ रुपये के प्रस्ताव हैं। बुंदेलखंड के लिए 4.28 लाख करोड़ रुपये के प्रस्ताव मिले हैं. यूपी बिमारू से ग्रोथ इंजन के रूप में उभर रहा.

5 साल में निर्यात को दो गुना बढ़ाया

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी, राजनाथ सिंह, राज्यपाल का अभिनंदन किया. योगी ने कहा  कि यूपी की अर्थव्यवस्था को वन ट्रिलियन बनाने की दिशा में अभिन्न हिस्सा है. मुझे खुशी है कि इसमें नीदरलैंड, डेनमार्क, सिंगापुर, जापान, साउथ कोरिया, इटली, यूएई के बिजनेसमैन इसमें योगदान दे रहे हैं. सीएम योगी ने बताया कि निवेशकों के लिए हमने कई काम आसान किए हैं. ऑनलाइन सिंगल विंडो पोर्टल 406 सेवाएं उपलब्ध करा रहा है. निवेश सारथी एप के जरिए जिज्ञासाओं का समाधान की सुविधा दे रहा है। यूपी ने बीते 5 साल में निर्यात को दोगुना बढ़ाया. प्रदेश बेहतरीन कानून-व्यवस्था के लिए जाना जा रहा है. इसके अलावा यूपी को भारत की फूड बास्केट, खाद्यान्न, दूध, गन्ना समेत कई चीजों में नंबर वन है.

यूपी में अब इंवेस्ट ”वेस्ट” नहीं बल्कि इंवेस्ट ”बेस्ट” माना जाने लगा है: राजनाथ

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपी में अब इंवेस्ट ”वेस्ट” नहीं बल्कि इंवेस्ट ”बेस्ट” माना जाने लगा है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media