ममता बनर्जी के सरकारी आवास में चाकू-असलहा लेकर घुस रहा युवक गिरफ्तार

News

ABC NEWS: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा में फिर सेंधमारी की कोशिश हुई है. कोलकाला पुलिस ने एक ऐसे शख्स को पकड़ा है, जो सीएम आवास में घुसने की कोशिश कर रहा था. इस युवक की तलाशी ली गई तो चाकू और असलहा बरामद हुआ है. युवक का नाम नूर आलम है. पुलिस ने बताया कि इस युवक को सीएम के आवास के पास रोका गया है. आरोपी आवास में घुसने की कोशिश कर रहा था.

आरोपी की तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से एक असलहा, चाकू और प्रतिबंधित पदार्थ के अलावा विभिन्न एजेंसियों के आईडी कार्ड मिले हैं. आरोपी की कार में पुलिस का स्टीकर लगा था. इसी में सवार होकर वह सीएम आवास तक आया था. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक क्यों सीएम आवास में घुसना चाह रहा था, इसके बारे में पता किया जा रहा है.

पुलिस का कहना है कि आरोपी के मंसूबे के बारे में पता करेंगे. वह इससे पहले सीएम आवास और इलाके की रेकी तो नहीं कर रहा था, इस बारे में जानकारी की जा रही है. युवक के बारे में पूरी जानकारी के लिए एजेंसियों को लगाया गया है. हालांकि, अभी सीएम दफ्तर की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. राज्य की पुलिस की तरफ से भी ऑफिशियल जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

सालभर पहले भी ममता के सरकारी आवास में सेंधमारी की कोशिश हुई थी. कोलकाता के कालीघाट स्थित सीएम के आवास में 3 जुलाई 2022 की रात करीब एक बजे संदिग्ध व्यक्ति घुस आया था. हालांकि उसे देखते ही सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ कर कालीघाट पुलिस के हवाले कर दिया था. सीएम की सुरक्षा में लापरवाही को गंभीरता से लिया गया था.

2021 में ममता ने हमले का लगाया था आरोप
बताते चलें कि साल 2021 में ममता बनर्जी नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल हो गईं थीं. उनके पैर में चोट आई थी. उन्हें कोलकाता के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ममता का आरोप था कि उन पर कुछ लोगों ने हमला किया, उन्हें कार में धक्का दिया और फिर जबरन दरवाजा बंद करने की कोशिश की. यह घटना जिस दुकान के सामने हुई, उसके मालिक निमाई मैती ने दावा किया था कि भीड़ ममता बनर्जी की ओर बढ़ी थी. जैसे-जैसे लोग आगे बढ़े, ममता बनर्जी का पैर कार के दरवाजे से टकरा गया और वह चोटिल हो गईं.

ममता बनर्जी को जेड प्लस सुरक्षा
गौरतलब है कि ममता बनर्जी को जेड प्लस सुरक्षा मिली है. उनके साथ 18 गाड़ियों का काफिला रहता है. एक एडवांस पायलट कार रहती है. प्रधान सुरक्षाकर्मी की गाड़ी रहती है, फिर 3 एस्कॉर्ट कार, इंटरसेप्शन की दो गाड़ियां, फिर महिला पुलिस (लेडी कॉन्टिंजेंट) और एम्बुलेंस होती है. बाद में तीन और सुरक्षाकर्मियों की गाड़ियां होती हैं. टेल कार और स्पेयर इंटरसेप्शन कार भी सुरक्षा घेरे में रहती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media