यशस्वी जायसवाल ने जड़ा पहला दोहरा शतक, बना डाला ये धांसू धाकड़ रिकॉर्ड

News

ABC NEWS: टीम इंडिया के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विशाखापत्तनम के मैदान पर इतिहास रच दिया है. यशस्वी जायसवाल ने वर्ल्ड क्रिकेट को अपने बल्ले का दम दिखाते हुए धमाकेदार अंदाज में दोहरा शतक ठोक दिया है. यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया है. यशस्वी जायसवाल के टेस्ट करियर की ये सर्वश्रेष्ठ पारी भी है.

277 गेंदों में पूरा किया दोहरा शतक

यशस्वी जायसवाल ने 277 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया है. भारतीय पारी के 102वें ओवर में यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर की लगातार पहली और दूसरी गेंद पर चौका और छक्का जड़कर अपना टेस्ट क्रिकेट में पहला दोहरा शतक ठोक दिया. फिलहाल यशस्वी जायसवाल 285 गेंदों पर 209 रन बनाकर खेल रहे हैं. यशस्वी जायसवाल ने इससे पहले जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 171 रनों की पारी खेली थी.

उड़ाई इंग्लैंड की धज्जियां

यशस्वी जायसवाल को सोशल मीडिया पर ‘JASBALL’ का नाम दिया गया है. विशाखापत्तनम के मैदान पर JASBALL (यशस्वी जायसवाल) ने इंग्लैंड के किसी भी गेंदबाज को नहीं छोड़ा और जमकर रन लूटे. यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विशाखापत्तनम के मैदान पर दोहरा शतक जड़कर भारतीय टीम को न सिर्फ मुश्किल से निकाला है बल्कि उसे एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने के लिए मंच भी तैयार कर दिया है. यशस्वी जायसवाल जब टेस्ट क्रिकेट में खेलते हैं तो वह पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाते हैं.

गजब के रिकॉर्ड्स 

खबर लिखे जाने तक यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए 6 टेस्ट मैचों की 10 पारियां खेली हैं, जिसमें उन्होंने 68.78 की औसत से 619 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में यशस्वी जायसवाल के नाम 2 शतक और 2 अर्धशतक दर्ज है. सिर्फ 22 साल की उम्र में ही यशस्वी जायसवाल भारतीय टेस्ट और टी20 टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं. तेजी से रन बटोरने की अपनी काबिलियत की वजह से यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार दोहरा शतक ठोका है. बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने विशाखापत्तनम में इंग्लिश गेंदबाज जेम्स एंडरसन, टॉम हार्टले, रेहान अहमद, शोएब बशीर और जो रूट सभी को आड़े हाथों लिया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media