विजडन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टीम का हुआ ऐलान, ऋषभ पंत को भी किया गया शामिल

News

ABC NEWS: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल में जून में खेला जाना है. इस मैच के लिए दोनों टीमों का ऐलान होना बाकी हैं. इन सब के बीच विजडन ने 2021-2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी शामिल किया गया है. पंत के अलावा टीम इंडिया के दो खिलाड़ी भी इस टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे है.

इन तीन भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह 

विजडन ने 2021-2023 में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में परफॉरमेंस के आधार पर 11 खिलाडी चुने हैं. टीम इंडिया के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को इस टीम में शामिल किया गया है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बतौर विकेटकीपर टीम में हैं. वहीं, भारत के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम में जगह नहीं मिली है.

इन देशों के खिलाड़ियों को भी किया गया शामिल 

7 जून से  11 जून तक खेला जाएगा फाइनल 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से  11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम जमा करने की आखिरी तारीख 7 मई है. टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल में जगह बनाई है. लेकिन पिछली बार फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

विजडन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टीम:

उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, मार्नस लाबुशेन, दिनेश चांदीमल, जॉनी बेयरस्टो, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, पैट कमिंस, जसप्रीत बुमराह, कगिसो रबाडा, नाथन लियोन.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media