मैं क्यों विराट कोहली को बधाई दूं… श्रीलंकाई बैटर कुसल मेंडिस के जवाब पर भड़के फैन्स

News

ABC NEWS: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम का अजेय सफर जारी है. कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में रविवार को खेले गए मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 243 रनों से धो डाला. इस वर्ल्ड कप में बड़े स्कोर बनाने में माहिर दिखी साउथ अफ्रीकी टीम भारतीय बॉलिंग अटैक के सामने 83 रनों पर ही सिमट गई. इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 49वां वनडे इंटरनेशनल शतक लगाया. विराट कोहली 5 नवंबर को अपना 35वां जन्मदिन भी मना रहे थे और उन्होंने खुद को तोहफे में 49वीं वनडे सेंचुरी दे डाली. इस तरह से विराट कोहली ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली. आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में आज श्रीलंका वर्सेस बांग्लादेश मैच खेला जाना है और इस मैच से पहले कुसल मेंडिस ने श्रीलंका की ओर से प्रि मैच प्रेस कॉन्फ्रेन्स अटेंड की. इस प्रेस कॉन्फ्रेन्स में उनसे विराट को लेकर सवाल किया गया, जिसका उन्होंने ऐसा जवाब दिया कि फैन्स भड़क उठे.

रिपोर्टर ने कुसल मेंडिस से पूछा, ‘विराट ने अभी-अभी 49वां वनडे शतक लगाया है, क्या आप उसको बधाई देना चाहेंगे?’ इसके जवाब में कुसल मेंडिस ने कहा, ‘मैं क्यों उसे बधाई दूंगा.’ कुसल मेंडिस ने हंसते हुए यह जवाब दिया, लेकिन फैन्स को उनका यह जवाब बिल्कुल पसंद नहीं आया और सोशल मीडिया पर उन्हें काफी भला-बुरा भी कहा जा रहा है.

कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स मैदान की पिच काफी धीमी थी और ऐसे में विराट कोहली की सेंचुरी और भी खास हो जाती है. कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को तेज शुरुआत दिलाई और इसी वजह से दो विकेट गिरने के बाद श्रेयस अय्यर और विराट कोहली को पैर टिकाने के लिए काफी समय मिला. विराट कोहली ने 121 गेंदों पर नॉटआउट 101 रन बनाए, वहीं अय्यर ने 87 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने 14 गेंदों पर 22 जबकि रविंद्र जडेजा ने 15 गेंदों पर नॉटआउट 29 रनों की पारी खेली. रोहित 24 गेंद पर 40 रन बनाकर आउट हुए थे. भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 326 रन बनाए, जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 83 रनों पर सिमट गई. रविंद्र जडेजा ने पांच विकेट चटकाए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media