शादी का सीजन पड़ा भारी, दिल्ली में नहीं मिला टीम इंडिया को होटल

News

ABC NEWS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 फरवरी से खेला जाना है. भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में एक पारी और 132 रनों से शानदार जीत हासिल की थी. अब उसका लक्ष्य दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल करने पर होगा. भारतीय समयानुसार दूसरा टेस्ट मैच सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होगा.

इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम के खिलाड़ियों को इस बार दिल्ली में फाइव स्टार होटल में ठहरने का मौका नहीं मिला है. इसके पीछे की वजह G20 शिखर सम्मेलन और शादी का मौसम है और पहले ही फाइव स्टार होटल बुक हो चुके थे. नतीजतन बीसीसीआई को अंतिम समय में दूसरे जगह खिलाड़ियों को ठहराने की प्लानिंग करनी पड़ी.

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम आमतौर पर दिल्ली के ताज पैलेस या आईटीसी मौर्या में ठहरती है, लेकिन इस बार वे नोएडा के पास होटल लीला में ठहरे हैं. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से इसकी पुष्टि की. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘होटल लीला में दी जाने वाली सुविधाएं अच्छी हैं. अपरिहार्य कारणों से बदलाव किया गया है. हमने काफी सोच-समझ कर होटल को यहां शिफ्ट करने का फैसला किया.’

विराट कोहली को लेकर ये अपडेट
हालंकि विराट कोहली टीम के साथ नहीं रह रहे हैं और वह गुरुग्राम में ठहरे हुए हैं. कोहली ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने के लिए गुरुग्राम में अपने घर में रहने का विकल्प चुना. उन्होंने टीम प्रबंधन से इसकी अनुमति भी ली है. चूंकि भारत लंबे समय बाद भारत दिल्ली में टेस्ट मैच खेल रहा है. कोहली दिल्ली-एनसीआर में अपने समय का आनंद ले रहे हैं और वह लंबी ड्राइव पर भी गए थे.

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी पुरानी फॉर्म पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उन्होंने ट्रेनिंग के लिए दिग्गज राहुल द्रविड़ का रुख किया है. नागपुर में पहले टेस्ट मैच में कोहली का बतौर फील्डर प्रदर्शन भी काफी निराशाजनक रहा था और उन्होंने स्लिप में कुछ कैच टपकाए थे. ऐसे में उन्होंने द्रविड़ के साथ मिलकर फील्डिंग डिपार्टमेंट में भी सुधार करने की कोशिश की है. विराट कोहली के आज टीम होटल में चेक इन करने की संभावना है.

दिल्ली में टीम इंडिया की जीत तय!
भारतीय टीम जिस तरह की फॉर्म में है उससे दिल्ली में भी उसकी जीत तय ही मानी जा रही है. वैसे भी दिल्ली एक तरह से भारतीय टीम का अभेद्य किला रहा है. देखा जाए तो भारत ने 1987 के बाद से दिल्ली में कोई टेस्ट मैच नहीं गंवाया है. भारत ने दिल्ली में 34 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उसे 13 में जीत हासिल हुई है और उसे केवल छह में हार मिली है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिल्ली में कुल 7 टेस्ट मैच खेले हैं और वह 1959 के बाद यहां पर एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई.

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media