WC का पहला सेमी फाइनल: मैच में टॉस के साथ ही हार-जीत का हो जाएगा फैसला? बेहद दिलचस्प हैं आंकड़े

News

ABC NEWS: वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच के लिए अब कुछ घंटे शेष रह गए हैं. इस मैच में टॉस बेहद ही अहम रहने वाला है. दोनों कप्तानों का मकसद सबसे पहले टॉस जीतना ही होगा. वर्ल्ड कप 2023 में इस मैदान पर खेले गए मुकाबलों पर नजर डालें तो टॉस का जबरदस्त रोल रहा है.. मुंबई का ये मैदान हाई-स्कोरिंग मैचों के लिए जाना जाता है. ऐसे में आज का मैच भी रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है.

टॉस ही जिताएगा टीम को मैच?

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अब तक वर्ल्ड कप 2023 में 4 मैच हुए हैं. इनमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 3 मैच जीते हैं. इकलौती टीम ऑस्ट्रेलिया ने जिसने रन चेज करते हुए मैच जीता था. इस मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 201 रनों की अद्भुत पारी खेली थी, जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया को असम्भव सी दिख रही जीत मिली. अगर इन आकंड़ों को देखें तो आज होने वाले मैच में रोहित शर्मा और केन विलियमसन दोनों ही टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का ही फैसला करते नजर आ सकते हैं.

भारत दिखा चुका है कमाल 

इस मैदान पर भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ लीग मैच खेला था. इस मैच का नतीजा सबको पता ही है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 357 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने श्रीलंका को मात्र 55 रनों पर ऑलआउट कर 302 रन से विशाल जीत दर्ज कर ली. वहीं, इस मैदान पर टूर्नामेंट में ही साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 229 रनों के बड़े अंतर से हराया था. इतना ही नहीं, बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भी साउथ अफ्रीका ने इसी मैदान पर 149 रनों की जीत हासिल की थी. ऐसे में यह लगभग तय है कि जो कप्तान आज टॉस जीतेगा वह बल्लेबाजी ही चुनने वाला है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंडः केन विलियम्सन (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, टॉम लाथम (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्यूसन.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media