बरेली में फिर बवाल… आमने-सामने आए 2 पक्ष, जमकर चले ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे

News

ABC NEWS: बरेली में कांवड़ यात्रा के दौरान दो समुदाय विशेषों में शुरू हुआ विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. एक बार फिर समुदाय विशेष के लोग आमने-सामने आ गए. इस बार विवाद जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूर आंवला के महमूदापुर गांव में हुआ. मामूली बात पर दोनों पक्षों में मारपीट और झगड़ा होने लगा. देखते ही देखते पथराव और लाठी डंडे चलने लगे. आरोप है कि समुदाय विशेष के लोगों ने घरों में घुसकर मारपीट की और दुकानों में लूटपाट भी की. वहीं पूरी घटना के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

पथराव और हाथों में लाठी-डंडे लेकर मारपीट की ये घटना आंवला थाना क्षेत्र के महमूदापुर गांव की है. गांव में मस्जिद के पास एक पकौड़ी वाले की दुकान है. गुरुवार को मस्जिद के पास से पकौड़ी वाले के बच्चे ने एक ईंट उठा ली, जिसके बाद बबाल हो गया. आरोप है कि मस्जिद के मौलाना ने भीड़ को इकठ्ठा किया और हमला कर दिया. कुछ ही देर में गांव में बने बाजार में भगदड़ मच गई. लोगों का आरोप है कि मोहर्रम के दौरान भी समुदाय विशेष के लोगों ने गैर परंपरागत रूट से ताजिया निकाला था. आज भी अब जरा सी बात पर इतना बड़ा बबाल कर दिया.

सड़क पर जगह-जगह पडे़ ईंट और पत्थर

पूरे गांव में जगह-जगह सड़क पर पत्थर ही पत्थर नजर आए. वहीं बवाल की जानकारी होते ही मौके पर आंवला और अलीगंज थाने की पुलिस, सीओ डॉ. दीप शिखा, एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदार पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण किया. इस मामले में पत्थरबाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. एसडीएम शोभित चौधरी ने बताया कि मस्जिद के पास एक मकान में मिठाई बनती है. किसी बच्चे ने मस्जिद के पास से एक ईंट उठा ली थी, जिसके यह विवाद हुआ. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया

एसडीएम शोभित चौधरी ने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. कई वीडियो भी पुलिस को मिले हैं. पुलिस वीडियो के जरिए लोगों की पहचान कर रही है. वहीं आंवला थाने के कोतवाल सतीश यादव का कहना है कि माहौल खराब करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा. घटना के बाद गांव में तनाव के चलते पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. गांव के एक समुदाय के लोग काफी डरे सहमे हुए हैं. उनका कहना है कि घरों में घुसकर मारपीट की गई और लूटपाट भी की गई है. पुलिस आरोपियों की कार्रवाई करे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media