कड़ाके की ठंड में नदी में बैठ गए मुजफ्फरनगर के ग्रामीणों ने किया धरना-प्रदर्शन

News

ABC NEWS: UP के मुजफ्फरनगर में ग्रामीणों का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला है. यहां भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं के साथ ग्रामीणों ने धरना दिया. यह धरना- प्रदर्शन कड़ाके की ठंड में नदी में बैठकर दिया गया. बता दें कि चरथावल थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव में स्थित हिंडन नदी पर पुल बनवाने और आवारा पशुओं से निजात दिलाने की मांग काफी समय से लोग कर रहे हैं.

बुधवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं के साथ ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर भरी सर्दी में नदी में बैठकर प्रदर्शन किया. नदी में धरने की सूचना पर तुरंत एसडीएम सदर परमानंद झा मौके पर पहुंचे और किसी तरह ग्रामीणों को पुल बनवाने का आश्वासन देकर धरना खत्म कराया.

इस बारे में बीकेयू नेता विकास शर्मा ने बताया कि पिछले 4 साल से हम लगातार जिला प्रशासन को ज्ञापन के माध्यम से या उनके ऑफिस में जाकर अवगत कराते रहे हैं. उन्होंने कहा कि सिकंदरपुर गांव में जो हिंडन नदी है, इस पर एक पुल का निर्माण कराया जाए, क्योंकि पूरे गांव के खेत नदी से दूसरी ओर हैं और श्मशान घाट भी दूसरी तरफ ही है. कई बार मांग के बाद भी प्रशासन ने नहीं सुनवाई की.

उन्होंने कहा कि आवारा पशु यहां घूम रहे हैं, जिनसे फसलों को नुकसान हो रहा है. हमने एक हफ्ता पहले भी लिखित में एसडीएम को ज्ञापन दिया था. इसमें मांग की थी कि इस पर कार्रवाई करो, पशुओं को गौशाला भेजो, पुल बनवाया जाए, लेकिन सुनवाई नहीं की गई.

विकास शर्मा ने कहा कि किसानों के साथ हम नदी में ही धरने पर बैठ गए. तकरीबन 2 घंटे हम वहीं धरने पर बैठे रहे, उसके बाद अधिकारी आए और पुल को लेकर कल से काम करने का आश्वासन हमें दिया है. इसके साथ ही गौवंशों को पकड़वाने का आश्वासन दिया गया है. उसी आधार पर हम लोगों ने आज धरना स्थगित किया है, धरना अभी खत्म नहीं किया है.

एसडीएम बोले- ग्रामीणों की मांग पर बनवाया जाएगा अस्थाई पुल

एसडीएम सदर परमानंद झा ने बताया कि ग्राम सिकंदरपुर थाना चरथावल और तहसील सदर मुजफ्फरनगर के गांव में हिंडन नदी के उस पार ग्रामीणों के खेत हैं. नदी में घुटनों तक पानी रहता है, इसके चलते खेत पर जाने में लोगों को दिक्कत होती है. वहां पर पुल की मांग की जा रही है.

उन्होंने कहा कि किसान यूनियन के नेता विकास शर्मा ने अपने साथियों के साथ पानी में बैठकर धरना शुरू किया था. इसके चलते संबंधित विभाग से बात करने के बाद हमने निर्णय लिया है कि वहां तत्काल एक अस्थाई पुल बनाया जाए, क्योंकि यह बजट से संबंधित है. इस पर यह लोग संतुष्ट हो गए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media